आसाराम को लेकर, SC ने किए केंद्र और राज्य से सवाल

Nov 19 2016 05:22 PM
आसाराम को लेकर, SC ने किए केंद्र और राज्य से सवाल

नई दिल्ली : नाबालिग के साथ दुष्कर्म के आरोप में जेल में बंद कथित प्रवचनकार आसाराम के मामले में सर्वोच्च न्यायालय ने केंद्र सरकार और 5 राज्यों की सरकारों को नोटिस जारी कर दिया है। जिसमें केंद्र सरकार और राज्य सरकारों से उत्तर देने के लिए कहा गया है कि आसाराम मामले में चश्मदीद गवाह के मारे जाने की सीबीआई जांच को लेकर वे क्या कर रहे हैं। दरअसल आसाराम के मामले में गवाहों की मौत पर सीबीआई जांच की मांग की गई है।

अभिभाषक उत्सव सिंह ने इस मामले में सर्वोच्च न्यायालय में याचिका दायर की थी जिसमें कहा गया कि इस मामले की सीबीआई जांच की जाना चाहिए। याचिका में कहा गया है कि आसाराम को लेकर 10 गवाह ऐसे थे जो चश्मदीद थे मगर इनमें से 7 गवाहों पर तो हमले ही हो गए हैं हमलों में करीब 3 गवाह मारे जा चुके हैं।

ऐसे में सीबीआई की जांच होना जरूरी है। आसाराम के अभिभाषकों ने न्यायालय में कहा था कि आसाराम का स्वास्थ्य ठीक नहीं रहता है ऐसे में उन्हें जमानत दे दी जाना चाहिए। आसाराम के अभिभाषकों ने उनके कमजोर स्वास्थ्य को लेकर कहा कि उनके गिरते स्वास्थ्य को लेकर जमानत याचिका दायर कर दी गई है। इस तरह की याचिका सर्वोच्च न्यायालय में दायर की गई है।