बुलंदशर गैंगरेप मामले में आजम से SC ने किए सवाल
बुलंदशर गैंगरेप मामले में आजम से SC ने किए सवाल
Share:

नई दिल्ली : सर्वोच्च न्यायालय ने आजम खान के उस रवैये पर सवाल उठाए हैं जिसमें वे उत्तरप्रदेश के बुलंदशहर में मां बेटी से गैंगरेप के मसले की सुनवाई के दौरान पेश नहीं हुए थे। पीड़िताओं ने न्यायालय में याचिकार दायर की थी और मांग की थी कि दोषियों को सजा दी जाए। सर्वोच्च न्यायालय के न्यायाधीशों का कहना था कि नोटिस मिलने के बाद भी वे पेश नहीं हुए। दूसरी ओर उनकी ओर से किसी को पेश होना चाहिए था।

सर्वोच्च न्यायालय ने सीबीआई को इस मामले में निर्देश दिए हैं और कहा है कि इस मामले में आजम खान को नोटिस दिया जाए। आजम खान ने बुलंदशहर गैंगरेप को राजनीतिक साजिश कहा था, जिसके बाद सर्वोच्च न्यायालय ने आजम खान को तलब किया था मगर नोटिस मिलने के बाद भी वे कोर्ट नहीं पहुंचे। न्यायालय द्वारा इस मामले की सुनवाई 25 अक्टूबर को तय की गई है।

गौरतलब है कि सरकार और आजम खान को न्यायालय ने फटकार लगाई थी कि आखिर वे इसे कैसे राजनीतिक साजिश बता सकते हैं। न्यायालय इस मामले में सीबीआई जांच पर लगी रोक हटा चुका है। गौरतलब है कि नोएडा से शाहजहांपुर कार से जा रहे एक परिवार के साथ लूट की वारदात हुई थी। इसी दौरान कार में सवार दो महिलाओं के साथ आरोपियों ने गैंग रेप किया था। जिसके बाद इस मामले में आरोपियों को दंड देने की मांग की गई थी।

दिल्ली में डेंगू और चिकनगुनिया की रोकथाम के लिए क्या कर रही है 'आप' सरकार : SC

जांच एजेंसियों के लिए भी गाइड लाइन बनाने...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -