SC पहुंची सहारा की डायरी, जिसमें छुपे हैं कई राज़
SC पहुंची सहारा की डायरी, जिसमें छुपे हैं कई राज़
Share:

नईदिल्ली। मनी लाॅन्ड्रिंग के मामले में ईडी और न्यायालय की कार्रवाई का सामना कर रहे सहारा समूह के प्रमुख सहारा श्री सुब्रत राॅय सहारा से जुड़ी एक महत्वपूर्ण डायरी सर्वोच्च न्यायालय में पहुंची है। इस दौरान यह जानकारी सामने आई है कि इस डायरी के 11 पेज में जो एंट्री है उसमें 18 राजनीतिक दल के पैसों के लेन देन की जानकारी है। दरअसल इस जानकारी में लोगों के नाम लिखे गए हैं।

दरअसल एसआईटी के आॅफिशियल ने दावा किया है कि डायरी के पन्ने व उस पर दर्ज एंट्री मनगढंत हो सकती है। गौरतलब है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी गुजरात में अपनी एक रैली में पहुंचे थे यहां उन्होंने उपस्थितों को संबोधित करते हुए नरेंद्र मोदी पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया। इस दौरान कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने गुजरात की इस रैली में कहा कि सहारा समय ने करीब 6 माह में पीएम मोदी को 9 पार पैसे दिए।

इस तरह का आरोप लगने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अपनी एक रैली में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर राजनीतिक वार किया और बताया कि कांग्रेस के एक युवा नेता भाषण देना सीख रहे हैं हालांकि उन्होंने राहुल गांधी का नाम नहीं लिया। मिली जानकारी के अनुसार सहारा की डायरी में भारतीय जनता पार्टी, कांग्रेस, जनता दल युनाईटेड, आरजेडी, सपा, एनसीपी, जेएमएम, जेवीएम, टीएमसी, बीजेडी, बीकेयू, शिवसेना और एलजेपी के नेताओं के नाम शामिल हैं।

उक्त डायरी के दो पन्ने में तो नेताओं के नाम दो सूची में शामिल हैं। उक्त डायरी में दर्ज एंट्री को जोड़कर 10 माह में दिए जाने वाले फंड की राशि 100 करोड़ रूपए से अधिक दर्शाई गई है। गौरतलब है है कि वरिष्ठ वकील और आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता प्रशांत भूषण ने न्यायालय में एक पीटिशन दायर की थी। जिसमें उन्होंने आदित्य बिड़ला समूह की कंपनी और नवंबर 2014 में सहारा इंडिया समूह पर डाली गई रेड को गुप्त रखने का आरोप लगाया था। जब्त की गई फाईलों की जांच की मांग भी की गई थी।

भज्जी की राजनीतिक गुगली, हो सकते हैं कांग्रेस में शामिल

सिद्धू को कांग्रेस ने नहीं की कोई पेशकश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -