यूपी चुनाव को लेकर ओमप्रकाश राजभर का बड़ा ऐलान, बताया क्या है गठबंधन का प्लान
यूपी चुनाव को लेकर ओमप्रकाश राजभर का बड़ा ऐलान, बताया क्या है गठबंधन का प्लान
Share:

लखनऊ: सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने यूपी विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा से गठबंधन करने को लेकर तल्ख़ टिप्पणी की है। गठबंधन के कयासों के बीच ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि भाजपा भले ही उनकी सभी शर्त मान ले, किन्तु अगर पार्टी ने योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में चुनाव लड़ा तो वह भाजपा से गठबंधन नहीं करेंगे।

ओमप्रकाश राजभर ने आगे कहा कि, 27 अक्टूबर को हम अपनी पार्टी का स्थापना दिवस मनाएंगे और उसी दिन 2022 के विधानसभा चुनाव के लिए अपने फैसले का ऐलान करेंगे। मीडिया से खास बातचीत के दौरान ओपी राजभर ने बताया कि यूपी भाजपा इकाई के अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह से उनकी मुलाकात शिष्टाचार भेंट थी। इसलिए इसे विधानसभा चुनावों या अन्य सियासी नज़रिए से नहीं देखा जाना चाहिए। राजभर ने बताया दी कि 27 अक्टूबर को उनकी पार्टी सुभासपा का स्थापना दिवस है। स्थापना दिवस के अवसर पर ही पार्टी 2022 के विधानसभा चुनावों में किसी गठबंधन को लेकर अपना रुख स्पष्ट करेगी। उन्होंने कहा कि तब तक सभी सियासी पार्टियों को इंतजार करना होगा।

राजभर ने शुक्रवार को मीडिया से बात करते हुए कहा कि अव्‍वल तो भारतीय जनता पार्टी से उनका गठबंधन नहीं होने वाला है, किन्तु यदि कहीं कोई संभावना बनी तो भाजपा को हमारी शर्तें माननी पड़ेगी। इन शर्तों में देश में जातिवार गणना, सामाजिक न्याय समिति की रिपोर्ट लागू करना, पिछड़ी जाति का सीएम घोषित करना, एक समान और अनिवार्य नि:शुल्क शिक्षा आदि शामिल है।

तालिबान ने एक दिन में तीन अफगान राजधानी शहरों पर किया कब्जा

WhatsApp के जरिए 'यूपी फतह' की तैयारी, क्या विपक्ष की रणनीति पर 'भाजपा' पड़ेगी भारी ?

विपक्ष ने कहा- "विधेयकों पर चर्चा की अनुमति नहीं..."

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -