एसबीआई की न्यू स्कीम से अपने पूर्व कर्मचारियों के लिए करने वाला है ये काम
एसबीआई की न्यू स्कीम से अपने पूर्व कर्मचारियों के लिए करने वाला है ये काम
Share:

महामारी के बाद देश की अर्थव्यवस्था में काफी बदलाव आए हैं. भारतीय स्टेट बैंक ने सोमवार को बताया कि 30,000 से अधिक कर्मचारियों के लिए इसकी सिफारिश की स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति योजना लागत में कटौती का उपाय नहीं है बल्कि अपने श्रमिकों के लिए एक "अनुकूल समाधान" है.

"एसबीआई द्वारा शुरू की जाने वाली "ऑन टैप वीआरएस" योजना के बारे में मीडिया रिपोर्टें आई हैं. रिपोर्टों की व्याख्या लागत में कटौती के उपाय और कार्यबल को कम करने के बैंक के इरादे के रूप में की गई है. राज्य के स्वामित्व वाले बैंकर ने एक आधिकारिक बयान में कहा, बैंक कर्मचारी के अनुकूल रहा है, और अपनी योजनाओं और जरूरतों के लोगों को विकसित कर रहा है, जो इस तथ्य का सबूत है कि बैंक के पास इस साल 14,000 से अधिक कर्मचारियों की भर्ती की योजना है. संदर्भों के अनुसार वीआरएस के लिए योजना का प्रारूप तैयार कर लिया गया है और बोर्ड की अनुमति का इंतजार किया जा रहा है. प्रस्तावित योजना-' दूसरी पारी नल वीआरएस-2020 '-मानव संसाधन और बैंक की लागत को अनुकूलित करने पर देखा जाता है.

इस योजना के तहत उन सभी स्थायी अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए खोला जाएगा, जिन्होंने 25 साल की सेवा में लगा दिया है या कट ऑफ डेट पर 55 साल की उम्र पूरी कर ली है. यह योजना 1 दिसंबर को खुलेगी और फरवरी के अंत तक खुली रहेगी, इसमें कहा गया है कि वीआरएस के लिए आवेदन केवल इस अवधि के दौरान स्वीकार किए जाएंगे. देश के सबसे बड़े बैंकर की कुल कर्मचारी संख्या मार्च 2020 के अंत में 2.49 लाख थी, जबकि एक साल पहले यह 2.57 लाख थी.

वीडियोकॉन लोन केस: चंदा कोचर के पति को ED ने किया गिरफ्तार

यूपी में व्यापारी के बाद कॉलेज का कर्मचारी हुआ गुमशुदा, हो सकती है अनहोनी

वोडाफोन आइडिया ने बदला अपना ब्रांड नेम, अब इस नाम से जाना जाएगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -