SBI की इस इंश्योरेंस पॉलिसी में मिलेगा 5 लाख रु का अधिकतम कवरेज

लॉकडाउन और कोरोना संक्रमण के बीच SBI General Insurance ने भी आरोग्य संजीवनी स्वास्थ्य बीमा लांच कर दिया है. यह इंश्योरेंस स्कीम काफी किफायती है और SBI General Insurance द्वारा लांच किए जाने से ग्रामीण भारत के लोग भी इसका फायदा उठा सकेंगे. 

इस बात को लेकर रघुराम राजन ने सरकार को चेताया

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि भारत में 50 फीसद लोगों के पास भी स्वास्थ्य बीमा नहीं है. इसे ध्यान में रखते हुए बीमा क्षेत्र के नियामक इंश्योरेंस रेगुलेटरी डिवेलपमेंट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (IRDAI) ने स्टैंडर्ड हेल्थ कवर पॉलिसी अरोग्य संजीवनी का खाका खींचा था. सभी बीमा कंपनियों को अपने स्वास्थ्य बीमा उत्पाद में आरोग्य संजीवनी को शामिल करना अनिवार्य है. इस साल एक अप्रैल से इसे आरंभ किया गया है. इसके तहत सभी बीमा कंपनियां को एक लाख रुपए का न्यूनतम कवरेज देना होगा और अधिकतम कवरेज 5 लाख रुपए का होगा. 

इतना बढ़ा भारत का विदेशी मुद्रा भंडार

अगर आपको नही पता तो बता दे कि यह पॉलिसी इंडिविजुअल और फैमिली फ्लोटर दोनों आधार पर उपलब्ध होगी. 18 से 65 साल के लोग इस बीमा लेने के योग्य होंगे. इसके कवर में कोरोना के उपचार को भी शामिल कर दिया गया है. ताकि इस पॉलिसी को लेने वालों को अलग से कोरोना कवर नहीं लेना पड़े. हालिया कोरोना वायरस संकट को देखते हुए यह पॉलिसी महत्वपूर्ण है. 

एयरलाइन्स पर भी कोरोना की मार, अब एयर इंडिया के पायलट्स में फैला संक्रमण

इंडिगो एयरलाइन का बड़ा ऐलान, पूरे वित्त वर्ष में जारी रहेगी वेतन कटौती

तवाघाट-लिपुलेख सड़क के बनने से भारत-चीन व्यापार में आएगी बहार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -