SBI  में FD की ब्याज दर घटकर 6.75 फीसदी हुई
SBI में FD की ब्याज दर घटकर 6.75 फीसदी हुई
Share:

नई दिल्ली : देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने 1 वर्ष के लिए 1 करोड़ से कम राशि वाली फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दरों को घटाकर 6.75 फीसद कर दिया है. बता दें कि यह दर 7 साल के निचले स्तर पर है.  याद रहे कि एस बीआई ने इस महीने के आरम्भ में 15 बेसिस प्वाइंट्स की कटौती की है.

आपको जानकारी दे दें कि एसबीआई के इस निर्णय ने उसे ब्याज दर को वर्ष 2010 की स्थिति में ला दिया है. इस समय तक स्टेट बैंक एक साल की फिक्स्ड डिपॉजिट पर 6.75 फीसद ब्याज दिया करते थे. यहां ध्यान देने योग्य बात यह है कि जुलाई में की गई इस कटौती के बाद 1 साल से लेकर 455 दिनों के बीच की अवधि पर जमा राशि की दर 40 बेसिस प्वाइंट गिरकर 6.5 फीसद हो गई है.वहीं 456 दिन से लेकर दो साल के बीच अवधि के जमा में 25 बीपीएस की गिरावट के बाद नई दर 6.5 फीसद हो गई है.

उल्लेखनीय है कि निजी क्षेत्र के बैंक आईसीआईसीआई और एचडीएफसी अभी भी एक साल के जमा दर पर 6.9 फीसद की दर से ब्याज दे रहे हैं.जबकि पंजाब नेशनल बैंक और बैंक ऑफ बड़ौदा जैसे सरकारी बैंक 6.8 फीसदी और 6.9 फीसदी ब्याज दर देने का वादा कर रहे हैं. 75 लाख रुपए से अधिक के होम लोन पर 10 बेसिस प्वाइंट की कटौती कर 8.55 फीसदी और महिलाओं के लिए 8.6 फीसदी की दर  की गई है.

यह भी देखें

SBI ने दिया तोहफा, घटाई होम लोन पर ब्याज दरें

देश में जल्द आएगा 200 का नया नोट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -