SBI ने माल्या की 24 लग्जरी कारों को भी किया जब्त

पणजी ​: भारत के भगोड़ों की लिस्ट में पहले नंबर पर स्थापित हो चुके शराब कारोबारी विजय माल्या की कई बेशकीमती व लग्जरी गाड़ियां जब्त की जा चुकी है। माल्या की फरारी, मर्सिडीज, मित्शुबिशी लांसर समेत 20 से अधिक गाड़ियों को स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने जब्त कर लिया है।

एसबीआई द्वारा जब्त की गई इन गाड़ियों को गोवा स्थित किंगफिशर विला में रखा गया है, जो कि पहले से ही एसबीआई के अधिकार में है। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए एसबीआई ने विला में 40 गार्डो को भी तैनात किया है। हालात ये है कि गोवा घूमने जाने वाले टूरिस्ट अब गोवा की बीचों व चर्चों के अलावा एक कर्जदार करोड़पति के घर को देखना नहीं भूलते।

और तो और विला के बाहर सेल्फी लेने वालों की भी लाइन लगी रहती है। अहमदाबाद से घूमने आए निमेष शाह ने बताया कि वो गोवा तो कई बार आ चुके है, लेकिन इस बार पहली बार वो किंगफिशर विला देखने आए है। अपने परिवार के साथ उन्होने यहां सेल्फी भी ली।

40 गार्डो की अध्यक्षता कर रहे राधेश्याम ने बताया कि फोर्ट से लौटने वाले कई पर्यटक यहां फोटो लेते है, हम उन्हें रोकते नहीं है, बस ध्यान रखते है कि वो विला के भीतर न जाए। इसी बहाने यहां तैनात किए गए गार्ड भी विला का जमकर लुत्फ उठा रहे है। वो यहां खाना बनाते है, कपड़े धोते है, बर्तन धोते है।

उनका कहना है कि हमें यहां सील ताले के खुलने और माल्या के कर्ज चुकाने तक रुकने के लिए कहा गया है। एसबीआई कैप की ओर से बेमियादी समय के लिए सील किया गया विला के अंदर के मुख्य हिस्से में तीन ग्रांड साइज बेडरूम और ढ़ेर सारे लिविंग रूम बने हुए हैं।

माल्या ने घर के सभी कोने को खुद से सजाया था। लिविंग रूम में हाथों से बने टीकवुड के फर्नीचर से सजाया हुआ बड़ा होम सिनेमा सिस्टम बना हुआ है। घर को पूरी तरह से बीच से जोड़ते हुए गोवा स्टाइल में बनाया गया है। इसके अलावा स्विमिंग पुल, पॉन्डस और फूलों से लदा गार्डन है।

माल्या कभी-कभी इसका इस्तेमाल हेलीपैड के तौर पर भी करते थे। तीन एकड़ से अधिक में फैले घर के मुख्य हिस्से से काफी दूर और लॉन के आखिरी छोड़ पर समंदर के किनारे एक अपार्टमेंट साइज बेडरूम है। माल्या यहां अपना निजी वक्त बिताते थे। इस बेडरूम में विलासिता से जुड़ी हर जरूरी सुविधा उपलब्ध है।

सुरक्षा गार्ड ने इस बारे में बताते हुए कहा कि एसबीआई जल्द ही इसकी ई नीलामी करने की सोच रही है। विला में तैनात किए गए गार्ड गोवा से नहीं है। कई तो मुंबई से है और कइयों को पटना से बुलाया गया है। ये सभी एसबीआई की लोन रिकवरी एसीआईके कंसल्टेंट कंपनी के कर्मचारी है।

बैंक इसकी नीलामी 100 करोड़ रुपए से शुरु करेगा। इसके साथ सभी अचल संपत्ति, एंटीक इटीरियर्स और 24 कारें भी शामिल होगी। कारों को मिलाकर विला की वास्तविक कीमत 150 करोड़ तक पहुंच सकती है।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -