OROP : SBI ने किया 1465 करोड़ बकाया जारी
OROP : SBI ने किया 1465 करोड़ बकाया जारी
Share:

मुंबई : बीते सोमवार को स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया के द्वारा वन रैंक वन पेंशन योजना के अंतर्गत सरकारी नियमों के तहत 7.75 लाख रक्षा पेंशनभोगियों के लिए 1465 करोड़ रुपये मूल्य का पिछला बकाया जारी किया है. मामले में ही यह भी बता दे कि इस बारे में जानकारी खुद SBI की चेयरमैन अरुंधति भट्टाचार्य ने दी है. साथ ही यह बात भी सामने आई है कि सरकारी दिशा निर्देशों के मुताबिक रक्षा पेंशन भोगियों को पहली किस्त यानी कि फरवरी 2016 तक की कुल बकाया राशि का चौथा हिस्सा, पारिवारिक पेंशनभोगियों व शौर्य सम्मान प्राप्त पेंशनभेागियों को बकाया राशि का भुगतान 14 मार्च 2016 को किए जाने की बात कही है.

बता दे कि सरकार के द्वारा बीते वर्ष के नवंबर माह के दौरान इस योजना को अधिसूचित किए जाने का काम किया गया था, जबकि साथ ही यह भी बता दे कि इस योजना का फायदा 24 लाख से अधिक पूर्व सैनिकों के साथ ही 6 लाख सैन्य विधवाओं को मिलने वाला है.

अरुंधति ने आगे की जानकारी देते हुए यह भी कहा है कि भुगतान की पहली किस्त करीब 1465 करोड़ रुपये होने वाली है. मामले में ही सामने आये एक बयान में यह भी कहा गया है कि सभी पेंशनभोगी बाकि की सूचना को जल्द से जल्द उपलब्ध करा सकते हैं ताकि बकाया राशि जल्द ही जारी की जा सके.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -