SBI ने बदला बड़ा नियम! जाने वरना ट्रांजैक्शन में होगी परेशानी
SBI ने बदला बड़ा नियम! जाने वरना ट्रांजैक्शन में होगी परेशानी
Share:

नई दिल्ली: देश के सबसे बड़े सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक SBI के ग्राहकों के लिए एक बड़ी खबर आई है। जी दरअसल एसबीआई ने कस्टमर्स की सुरक्षा के लिए बैंक नियमों में अहम बदलाव किए हैं। कहा जा रहा है इस बदलाव के तहत अब एसबीआई की योनो एप्लीकेशन पर ग्राहक सिर्फ उसी फोन से लॉग इन कर सकते हैं जिसका मोबाइल नंबर बैंक के साथ रजिस्टर्ड होगा। इसका मतलबा है कि अब आप किसी भी नंबर से बैंक की सर्विस नहीं ले सकते हैं।

कहा जा रहा है बैंक ने यह कदम इसलिए उठाया है ताकि ऑनलाइन बैंकिंग फ्रॉड से ग्राहकों को बचाया जा सके। आप सभी को बता दें कि SBI अपने ग्राहकों के लिए समय-समय पर सुविधाएं पेश करता रहता है। ऐसे में इन दिनों ऑनलाइन फ्रॉड के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए योनो ऐप में यह नया अपग्रेड डाला गया है। ऐसा होने से ग्राहकों को सुरक्षित बैंकिंग का अनुभव तो मिलेगा ही साथ ही वे ऑनलाइन फ्रॉड के शिकार होने से बचेंगे। हाल ही में बैंक ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर यह जानकारी दी है और कहा है कि ग्राहक नए रजिस्ट्रेशन के लिए उसी फोन का इस्तेमाल करें जिसमें उनका बैंक के साथ रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर है।

इसका मतलब है कि अब एसबीआई योनो खाताधारकों को किसी अन्य नंबर से लॉग इन करने का प्रयास करने पर कोई ट्रांजेक्शन करने की अनुमति नहीं देगा। इसके अलावा अब इस नए नियम के तहत आप एप को किसी भी फोन के जरिए लॉग इन नहीं कर सकते हैं, जबकि पहले कस्टमर्स किसी भी फोन से लॉग इन कर सकते थे। अब से आपका रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर जिस मोबाइल में रहेगा आप उसी मोबाइल से YONO की सुविधा का इस्तेमाल कर सकते हैं। बैंक का कहना है कि वह इसके जरिए ग्राहकों के लिए सुरक्षा सुविधाओं को बढ़ा रहा है।

अब कौन होगा अगला CDS? सामने आया ये नाम

SBI में निकली बम्पर भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

कल दिल्ली में होगा 'CDS बिपिन रावत' का अंतिम संस्कार, सैन्य अस्पताल से सामने आया ये वीडियो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -