आखिर क्यों व्यापारिक वेबसाइट बना रहा एसबीआई ?
आखिर क्यों व्यापारिक वेबसाइट बना रहा एसबीआई ?
Share:

भारत की दिग्गज बैंक (एसबीआइ) सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यमों के उत्पादों की मार्केटिंग को बढ़ावा देने के लिए एक ई-कॉमर्स पोर्टल लॉन्च करने की दिशा में काम कर रहा है. भारत क्राफ्ट के नाम से इस पोर्टल का संचालन सरकार के साथ मिलकर किया जाएगा. बैंक के चेयरमैन रजनीश कुमार ने शनिवार को यह जानकारी दी. सीआइआइ द्वारा आयोजित वेबिनार में रजनीश कुमार ने कहा, 'इस पर काम चल रहा है. हमने यह खाका तैयार कर लिया है कि इस पर कैसे काम किया जाएगा. जल्द ही इसकी शुरुआत हो जाएगी. एमएसएमई मंत्री नितिन गडकरी ने एक बार इसका जिक्र किया था.

इस देश के सहारे भारत में सामान बेचने का प्रयास कर रहा चीन

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि एसबीआइ चेयरमैन ने अभी यह नहीं बताया है कि यह पोर्टल कब से संचालन में आ जाएगा. उन्होंने कहा कि अर्थव्यवस्था में एमएसएमई सेक्टर की भूमिका बहुत अहम है और सरकार ने इनकी मदद के लिए सुधार के कई कदम उठाए हैं. एमएसएमई की परिभाषा बदलना भी ऐसा ही एक कदम है, जिससे कई कंपनियों को फायदा होगा.

RBI ने ऑनलाइन लोन देने वालों पर सख्त किए नियम, ग्राहकों को होगा फायदा

कोरोना महामारी के चलते देशव्यापी लॉकडाउन से प्रभावित एमएसएमई क्षेत्र की चार लाख से अधिक इकाइयों को एसबीआइ ने आपातकालीन ऋण गारंटी योजना (ईसीएलजीएस) के तहत कर्ज की मंजूरी दी है. अंतरराष्ट्रीय एमएसएमई दिवस के अवसर पर एसबीआइ के प्रबंध निदेशक सीएस शेट्टी ने एमएसएमई से जुड़े लोगों और बैंक के कर्मचारियों को संबोधित किया. साथ ही एसबीआइ ने कहा कि इस दौरान ग्राहकों के बीच जागरूकता बढ़ाने और उन्हें अपने व्यवसाय के लिए सही उत्पाद चुनने में मदद के लिए एसएमई उत्पादों के बारे में जानकारी दी गई. एक वरिष्ठ बैंक अधिकारी ने कहा कि ऋण गारंटी योजना के तहत अब तक करीब 20,000 करोड़ रुपये की मंजूरी दी जा चुकी है.

जेफ़ बेजोस पर भड़के टेस्ला के एलन मस्क, कह दिया 'नकलची बिल्ली'

इस प्लेटफार्म पर कोका-कोला 30 दिनों तक नहीं करेगी विज्ञापन

को-ऑपरेटिव बैंक की निगरानी से जुड़ा अध्यादेश राष्ट्रपति ने किया जारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -