SBI ने भारत INX पर USD600 मिलियन बॉन्ड किए सूचीबद्ध
SBI ने भारत INX पर USD600 मिलियन बॉन्ड किए सूचीबद्ध
Share:

भारतीय स्टेट बैंक (SBI), देश का सबसे बड़ा बैंक, भारतीय INX के ग्लोबल सिक्योरिटीज़ मार्केट (GSM) GIFT IFSCs पर वैश्विक निवेशकों के लिए धन जुटाने के लिए अपने USD10 बिलियन ग्लोबल मीडियम टर्म नोट प्रोग्राम के तहत USD600 मिलियन के विदेशी मुद्रा बॉन्ड सूचीबद्ध करता है।

बांड एसबीआई की लंदन शाखा के माध्यम से जारी किए गए थे और इनकी कीमत प्रति वर्ष 1.80 के रिकॉर्ड कम कूपन पर तय की गई थी। कम कूपन देश के सबसे बड़े बैंक में निवेशकों के विश्वास को दर्शाता है और वर्ष 2021 में विदेशी मुद्रा बांड जारी करने की मजबूत पाइपलाइन का मार्ग प्रशस्त करता है।

भारतीय स्टेट बैंक उन बॉन्ड के सबसे बड़े जारीकर्ताओं में से एक है, जिन्होंने इस सूची के साथ ग्लोबल सिक्योरिटीज मार्केट प्लेटफॉर्म पर सूचीबद्ध USD2.6 बिलियन के साथ भारत INX पर अपने विदेशी मुद्रा बॉन्ड सूचीबद्ध किए हैं। ग्लोबल सिक्योरिटीज मार्केट के लॉन्च के बाद से, यह GIFT IFSC में बॉन्ड के लिए अग्रणी लिस्टिंग प्लेटफॉर्म रहा है। भारत का ग्लोबल सिक्योरिटीज मार्केट प्लेटफॉर्म INX अन्य अंतरराष्ट्रीय स्थानों के साथ बराबर दिशा में धन उगाहने वाले दिशानिर्देश प्रदान करता है। जनवरी 2018 में लॉन्च होने के बाद से भारत INX प्लेटफॉर्म पर स्थापित MTNs USD48.5 बिलियन से अधिक मूल्य के हैं।

आईसीआरए रेटिंग ने कहा- वित्त वर्ष 2022 में आईटी की आय बढ़कर होगी 9 गुना

TCS बाजार मूल्यांकन 12- लाख करोड़ हुआ पार

फिच ने कहा- प्रारंभिक खुशहाली लौटने के बाद भारत की मध्यम अवधि की वृद्धि 6.5 प्रतिशत हुई सुस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -