SBI को IPO के माध्यम से SBI MF में अपनी 6% हिस्सेदारी बेचने के लिए बोर्ड की मंजूरी मिली
SBI को IPO के माध्यम से SBI MF में अपनी 6% हिस्सेदारी बेचने के लिए बोर्ड की मंजूरी मिली
Share:

 

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने बुधवार को घोषणा कि की उसके निदेशक मंडल ने प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) के माध्यम से एसबीआई म्यूचुअल फंड में अपने 6 प्रतिशत ब्याज की बिक्री को मंजूरी दे दी है। इसने कहा कि यह सभी नियामक अनुमति प्राप्त करने पर निर्भर है।

एसबीआई ने सुबह की नियामक फाइलिंग में कहा कि केंद्रीय बोर्ड की कार्यकारी समिति ने प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) के माध्यम से एसबीआई फंड्स मैनेजमेंट प्राइवेट लिमिटेड में 6 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचने की संभावना की जांच के लिए अपनी सहमति दे दी है।

SBI फंड्स मैनेजमेंट प्राइवेट लिमिटेड (SBIFMPL) SBI और AMUNDI (फ्रांस) का एक संयुक्त उद्यम है, जो दुनिया की एक प्रमुख फंड मैनेजमेंट फर्म है। एसबीआई म्यूचुअल फंड वेबसाइट के अनुसार, अप्रैल 2011 में AMUNDI एसेट मैनेजमेंट ने फंड कंपनी में 37 प्रतिशत शेयर खरीदा था।

नतीजतन, एसबीआई का एसबीआईएफएमपीएल में 63 प्रतिशत स्वामित्व है, जबकि अमुंडी एसेट मैनेजमेंट के पास अमुंडी इंडिया होल्डिंग नामक पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी के माध्यम से 37 प्रतिशत हिस्सेदारी है। हालांकि, एसबीआई नियामक फाइलिंग ने यह निर्दिष्ट नहीं किया कि उसका विदेशी भागीदार परिसंपत्ति प्रबंधन फर्म में अपनी हिस्सेदारी को कम कर रहा है या नहीं।

प्रारंभ में, सोसाइटी जेनरल एसए की सहायक कंपनी सोसाइटी जेनरल एसेट मैनेजमेंट एसए के पास 37 प्रतिशत हिस्सेदारी थी, जिसे जून 2011 में सेबी की अनुमति से अमुंडी में स्थानांतरित कर दिया गया था।

अमेज़ॅन वेब ने जकार्ता में नया इंडोनेशियाई क्लाउड क्षेत्र लॉन्च किया

अमेरिकी सीनेट ने ऋण सीमा बढ़ाने के विधेयक को मंजूरी दी

महामारी के प्रभाव से तेजी से उबर रही भारतीय अर्थव्यवस्था: श्रृंगला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -