मोबाइल हैक या करप्ट हो जाने पर मिलेगा Insurance क्लेम, पूरा पढ़ें

मोबाइल हैक या करप्ट हो जाने पर मिलेगा Insurance क्लेम, पूरा पढ़ें

हर समय अपने लैपटॉप या कंप्यूटर अचानक हैक हो जाए डाटा करप्ट हो जाने वाले यूजर के लिए अच्छी खबर है. कि ऐसे में आपका बड़ा नुकसान हो सकता है क्योंकि आपका डेटा लॉस्ट हो जाएगा. हालांकि इसका भी एक हल है. जी हां, दरअसल SBI जनरल इंश्यारेंस कंपनी ने साइबर डिफेंस बीमा लांच किया है. बता दें कि यह बीमा आपके डाटा के खोने, जैसे कई रिस्क को कवर करता है, हैकिंग के दौरान व्यापार में नुकसान हो जाने से. इस प्लान मे आपको अपने डाटा के खो जाने से होने वाली परेशानी मे सुरक्षा मिलेगी.

BSNL ने लॉन्च किया लॉन्ग वैलिडिटी प्लान, Jio को मिलेगी चुनौती

प्राप्त जानकारी के अनुसार कंपनी ने अपने बयान मे कहा है कि शुरूआती फेस में यह बीमा उत्पाद छोटी कंपनियां या छोटे बिजनेस की जरूरतें पूरा करेगा. बाद में इसे बड़ी कंपनियों के लिए भी तैयार किया जाएगा. बता दें कि इस बीमा में हैकिंग के हमले, आपकी पहचान संबंधी डाटा की चोरी व संवेदनशील जानकारी के सार्वजनिक होने से बिजनेस में आने वाली परेशानी भी शामिल है.

दुनियाभर मे करोड़ों लोगों ने बनाया '123456' पासवर्ड, ये होगा खतरा

Reinsurance के प्रमुख श्री सुब्रमण्यम बी. के मुताबिक एसबीआई जनरल इंश्योरेंस ने मौजूदा प्रोडक्ट साइबर सिक्योरिटी को मजबूत करने की दिशा में एक ठोस कदम है.उन्होंने कहा कि इस उत्पाद के माध्यम से साइबर हमलों की घटना के बाद, ग्राहकों को दी जाने वाली किसी भी जरूरी सेवाओं को भी तुरंत पेश किया गया. साइबर बीमा बिक्री पर कुल प्रीमियम 200 करोड़ रुपये के करीब है. अगले कुछ वर्षों में अनुमान के मुताबिक, यह 400 रुपये तक पहुंच सकता है.

गूगल ने जारी किया लेटेस्ट डूडल, EVM VVPAT के बारे में दे रहा सुचना

Realme C2 स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, कीमत है बहुत कम

Xiaomi Poco F1 से Samsung Galaxy A70 कितना है अलग, ये होगी विशेषता