SBI के ग्राहकों के लिए आयी बड़ी खबर, उपभोक्ताओं को लगेगा झटका
SBI के ग्राहकों के लिए आयी बड़ी खबर, उपभोक्ताओं को लगेगा झटका
Share:

भारत के सबसे बड़े सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के ग्राहकों को झटका लगा है। इसके अलावा एसबीआई ने रिटेल टर्म डिपॉजिट पर मिलने वाले ब्याज में कटौती की है। वही बैंक ने इसमें 15 बेसिस प्वाइंट की कमी की है। नई दर 10 जनवरी 2020 से लागू हो गई हैं। इसके साथ ही इस टर्म डिपॉजिट की मियाद एक साल से 10 साल तक की है।

बैंक की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक , कर्जदाता ने एक वर्ष से 10 वर्ष तक की फिक्स्ड डिपॉजिट जमा पर ब्याज दरों को 6.25 फीसद से 6.10 फीसद कर दिया है। सूत्रों के अनुसार मिली जानकारी के मुताबिक यह बता दें की फिक्स्ड डिपॉजिट के लिए सात दिन से 45 दिन और 46 दिन से 179 दिन तक की अवधि के लिए, बैंक क्रमशः 4.50 फीसद और 5.50 फीसद की ब्याज दर दे रहा है।

180 दिनों और एक वर्ष से कम अवधि के लिए जमा होने वाली फिक्स्ड डिपॉजिट पर 5.80 फीसद का ब्याज दर मिल सकता है । इसके अलावा बैंक वरिष्ठ नागरिकों को 50 बेसिस पॉइंट उच्च ब्याज दर दे रहा है। एक साल से 10 साल में मैच्योर होने वाली फिक्स्ड डिपॉजिट पर वरिष्ठ नागरिकों को 6.60 फीसद की दर से ब्याज मिलेगा। बीते महीने बैंक ने अपनी एक्सटर्नल बेंचमार्क आधारित दर (EBR) में 25 आधार अंकों की कटौती कर 8.05 फीसद प्रति वर्ष से  7.80 फीसद प्रति वर्ष कर दिया। इसके साथ बैंक की होम लोन दर भी 8.15 फीसद से घटकर 7.90 फीसद हो गई।

1,000 से ज्यादा लोगों की नौकरी पर मंडरा रहा है खतरा, Oyo ने किया भारत में कर्मचारियों की छंटनी की तैयारी

2022 से ट्रैन में देख सकेंगे ऑन डिमांड फिल्म और वीडियो, जानिये पूरा मामला

आनंद महिंद्रा ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन से ब्लॉकबस्टर बजट की जताई उम्मीद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -