SBI के ग्राहक हो जाएं सावधान, 4 और 5 सितम्बर को बंद रहेंगे बैंक के ये काम
SBI के ग्राहक हो जाएं सावधान, 4 और 5 सितम्बर को बंद रहेंगे बैंक के ये काम
Share:

नई दिल्ली: देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने अपने 44 करोड़ कस्टमर्स के लिए नया अलर्ट जारी किया है। बैंक ने एक अधिसूचना में बताया है कि 4 और 5 सितंबर को कुछ घंटों के लिए इंटरनेट बैंकिंग सहित 7 तरह की सेवाएं बंद रहेंगी। इस दौरान कोई आवश्यक काम पड़ने पर आपको समस्या हो सकती है। ऐसी किसी भी परेशानी से बचने के लिए आवश्यक है कि आप अपने सभी जरूरी काम इससे पहले निपटा लें या फिर इसके बाद ही काम को कुछ समय के टाल दें।

 

SBI ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया है, जिसमे लिखा गया है कि, "4 सितंबर की रात 11:35 बजे से 5 सितंबर को 01:35 बजे तक मेंटेनेंस की प्रक्रिया चलेंगी। इस दौरान इंटरनेट बैंकिंग, योनो, योनो लाइट, योनो बिजनेस और IMPS और UPI सेवाएं उपलब्ध नहीं रहेंगी।" SBI ने 16 और 17 जुलाई के लिए भी अलर्ट जारी किया था, जिसके बाद रात 10 बजकर 45 मिनट से रात 1 बजकर 15 मिनट तक स्टेट बैंक के ग्राहकों की कई तरह की सेवाएं प्रभावित हुई थी। बैंक की ओर से कहा गया था कि UPI प्लेटफॉर्म को अपग्रेड करने के लिए सर्वर का मेंटेनेंस किया गया था। इस कारण से ये सेवाएं रोकी गई थी, जिससे ग्राहकों को असुविधा हुई थी। UPI प्लेटफॉर्म अपग्रेड होने के बाद फ़ौरन ही ये सेवाएं फिर से चालू कर दी गई थीं।

बता दें कि SBI हर बार अपना प्लेटफॉर्म डाउन करने से पहले ग्राहकों को सूचना देता है, ताकि सभी ग्राहक अपने आवश्यक कार्य समय रहते निपटा लें। बैंक की आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक, SBI योनो के पास कुल 3.5 करोड़ पंजीकृत यूजर्स हैं। इतनी बड़ी तादाद में ग्राहक होने के कारण ही बैंक रात के वक़्त अपना मेंटेनेंस का काम करता है। 

SBI ग्राहक हो जाएं सावधान, आज 3 घंटे बंद रहेंगी ये सेवाएं

सितम्बर के 3 दिनों में ही मुकेश अंबानी ने कमा डाले 37 हज़ार करोड़, जानिए कैसे

पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में क्या हुआ बदलाव, यहाँ जानें आज के भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -