प्री ट्रेनिंग एग्जाम के लिए एसबीआई क्लर्क एडमिट कार्ड इस दिन होंगे जारी
प्री ट्रेनिंग एग्जाम के लिए एसबीआई क्लर्क एडमिट कार्ड इस दिन होंगे जारी
Share:

SBI क्लर्क एडमिट कार्ड 2021: भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने जूनियर एसोसिएट्स (लिपिक संवर्ग) के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन भर्ती प्रक्रिया अभी पूरी की है। वे सभी जिन्होंने एसबीआई क्लर्क भर्ती 2021 परीक्षा के लिए नामांकन किया था, वे आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जल्द ही प्री-एग्जाम ट्रेनिंग एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। सभी उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक वेबसाइट पर चेक करते रहें। एक बार आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड करने के बाद, इस लेख में एडमिट कार्ड डाउनलोड लिंक प्रदान किया जाएगा।

पूर्व परीक्षा प्रशिक्षण परीक्षा विवरण: उम्मीदवारों का चयन मुख्य और प्रारंभिक परीक्षा और निर्दिष्ट चयनित स्थानीय भाषा के परीक्षण के आधार पर किया जाएगा। आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, बैंक 26 मई से प्री-एग्जामिनेशन ट्रेनिंग एडमिट कार्ड जारी करेगा। उम्मीदवार बैंक की वेबसाइट से अपना पंजीकरण नंबर और पासवर्ड/जन्मतिथि दर्ज करके प्रशिक्षण के लिए अपना कॉल लेटर डाउनलोड कर सकेंगे। कॉल लेटर की कोई हार्ड कॉपी डाक द्वारा नहीं भेजी जाएगी।

एसबीआई भारत सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अनुरूप अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/एक्सएस/धार्मिक अल्पसंख्यक समुदाय के उम्मीदवारों के लिए कुछ केंद्रों पर परीक्षा पूर्व प्रशिक्षण की व्यवस्था कर सकता है। उपरोक्त श्रेणियों से संबंधित उम्मीदवार जो अपने खर्च पर इस तरह के प्रशिक्षण का लाभ उठाना चाहते हैं, उन्हें ऑनलाइन आवेदन करना होगा।

कोविड-19 महामारी से उत्पन्न स्थिति को देखते हुए, बैंक, व्यवहार्यता के आधार पर, शारीरिक कक्षाओं के माध्यम से या ऑनलाइन टूल के माध्यम से PET आयोजित कर सकता है।

चयनित उम्मीदवारों को वेतनमान 17900-1000/3-20900-1230/3-24590-1490/4-30550-1730/7-42600-3270/1-45930-1990/1-47920 मिलेगा। प्रारंभिक मूल वेतन रु.19900/- (रु.17900/- प्लस स्नातकों के लिए स्वीकार्य दो अग्रिम वेतन वृद्धि) है। चयनित उम्मीदवार कार्यभार ग्रहण करने के समय लागू बैंक के सेवा विनियमों के नियमों और शर्तों द्वारा शासित होंगे। नवनियुक्त जूनियर एसोसिएट्स कम से कम 6 महीने की अवधि के लिए परिवीक्षा पर होंगे।

आम स्थानों के बाद अब माउंट एवेरेस्ट तक पंहुचा कोरोना, अब तक इतने मिले संक्रमित

कोरोना पीड़ित माँ को बच्चों ने लिखा ऐसा भावुक पत्र, सोशल मीडिया पर हो रहा वायरल

आरबीआई ऑफिस अटेंडेंट रिजल्ट 2021 मई के चौथे हफ्ते में हो सकते है जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -