SBI समेत सार्वजनिक क्षेत्र के सभी बैंकों में आज हड़ताल, कार्य होगा प्रभावित
SBI समेत सार्वजनिक क्षेत्र के सभी बैंकों में आज हड़ताल, कार्य होगा प्रभावित
Share:

संगरूर : नोटबंदी के दौरान मुलाजिमों को मुआवजा देने, नकद को सही करने के साथ-साथ बैंक कर्मचारियों की अन्य मांगों को लेकर एसबीआई समेत सार्वजनिक के सभी बैंक कर्मचारी आज मंगलवार को हड़ताल पर रहेंगे. इससे लेनदेन का कार्य प्रभावित होगा. बैंक कर्मचारियों का तर्क है कि उनके पास हड़ताल के अलावा कोई चारा नहीं था.

गौरतलब है कि 8 नवंबर से हुई नोटबंदी के बाद से लोगों की परेशानी कम होने का नाम नहीं ले रही है. बैंक में नकद की कमी और खाली पड़े एटीएम की समस्या से लोग रोजाना परेशान हो रहे हैं. अब 28 फरवरी को बैंक कर्मचारियों की हड़ताल से लोगों की मुश्किल और बढ़ेगी, जबकि उधर कर्मचारियों ने संकेत दिया है कि मांगें पूरी न होेने पर संघर्ष और तेज करेंगे.

बता दें कि 21 फरवरी को मुख्य श्रम आयुक्त के यहां हुई सुलह वार्ता विफल रही है. जिसके बाद ऑल इंडिया बैंक इंप्लाइज एसोसिएशन की ओर से 28 फरवरी को हड़ताल पर जाने का फैसला लिया गया है, जिसमें मुख्य तौर पर स्टेट बैंक ऑफ पटियाला, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, पीएनबी, बैंक ऑफ इंडिया, ओरिऐंटल बैंक ऑफ कॉमर्स आदि में कर्मचारी हड़ताल पर रहेंगे. मंगलवार काम ठप रहेगा. हालाँकि निजीक्षेत्र के आईसीआईसीआई बैंक, एचडीएफसी बैंक, एक्सिस बैंक और कोटेक महिंद्रा बैंक में कामकाज सामान्य रहेगा, लेकिन प्राइवेट बैंकों से सरकारी बैंकों के चेक क्लीयर नहीं होंगे.

 यह भी पढ़ें 

संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी करेंगे विधानसभा का घेराव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -