एसबीआई ने दी ग्राहकों को राहत, ब्याज दरों में की कटौती
एसबीआई ने दी ग्राहकों को राहत, ब्याज दरों में की कटौती
Share:

नई दिल्ली : देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई ने अपने ग्राहकों को राहत देते हुए ब्याज दरों में कटौती की है। एमसीएलआर और होम लोन की दरों में भी कटौती की है। ये कटौती 10 अप्रैल से लागू होगी। बैंक ने बचत खाते पर मिलने वाली ब्याज दर में भी बदलाव किया है। बैंक ने सभी अवधि के लिए एमसीएलआर में 5 आधार अंक (0.05 फीसदी) की कटौती की है। अब उसकी एक साल की एमसीएलआर 8.55 फीसदी के कम होकर 8.50 फीसदी हो जाएगी। 

कई दिनों की गिरावट के बाद आज स्थिर है पेट्रोल और डीजल के दाम

इस तरह सस्ता होगा लोन 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार सभी लोन जो एमसीएलआर से जुड़े हैं, उन पर ब्याज की दर 0.05 फीसदी घटेगी। इससे होम लोन, ऑटो लोन और पर्सनल लोन सस्ता हो जाएगा। बैंक ने 30 लाख रुपये तक के होम लोन पर ब्याज की दर 10 आधार अंक (0.10) फीसदी घटा दी है। 30 लाख तक के होम लोन पर नई ब्याज दर 8.6-8.9 फीसदी होगी। पहले यह दर 8.7-9 फीसदी तक थी। 

1 पैसे की बढ़त के साथ 69.28 रुपये के स्तर पर खुला रुपया

अब ऐसा होगा लोन 

जानकारी के अनुसार बचत खाते पर मिलने वाली ब्याज दर में बदलाव किया गया है। एक लाख रुपये की जमा राशि पर अब 3.5 फीसदी की दर से ब्याज मिलेगा। इससे ऊपर की रकम पर ब्याज की दर 3.25 फीसदी होगी। ये नई दर 1 मई, 2019 से लागू होगी। उधर, आईओबी ने भी मंगलवार को एक साल और उससे ऊपर की अवधि के कर्ज पर ब्याज दर में मामूली 0.05 फीसदी की कटौती की। बैंक ने एक साल के लोन पर एमसीएलआर आधारित ब्याज दर घटाकर 8.65 फीसदी कर दिया। दो और तीन साल के लोन पर एमसीएलआर क्रमश: 8.75 और 8.85 फीसदी होगी। 

बाजार खुलते ही सेंसेक्स में नजर आई 32.02 अंकों की गिरावट

अंतरराष्ट्रीय बाजार में जारी है कच्चे तेल के दामों में तेजी का सिलसिला

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में डॉलर की कमजोरी के कारण सोने और चांदी में आई तेजी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -