SBI के कस्टमर के लिए बड़ी खबर, आज ही कर ले बैंक के जरुरी काम, वरना डाउन हो जाएंगी सारी सेवाएं
SBI के कस्टमर के लिए बड़ी खबर, आज ही कर ले बैंक के जरुरी काम, वरना डाउन हो जाएंगी सारी सेवाएं
Share:

देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने कहा है कि 21 से 23 मई के मध्य बैंक की ऑनलाइन सेवाएं बंद रहने वाली है। इस बीच बैंक अपना सर्वर अपडेट करेगा ताकि उसके खाताधारकों को बैंक से जुड़े काम करने में आसानी हो। SBI ने देशभर में अपने करोड़ों कस्टमर्स के लिए गुरुवार को नोटिफिकेशन के द्वारा जानकारी दी है। नोटिफेकेशन में बैक ने डिजिटल बैंकिंग सेवाएं प्रभावित रहने की बात कही है। जिसके साथ ही ग्राहकों से सभी जरूरी कार्य इससे पहले या उपरांत में करने को कहा गया है, ताकि उन्हें बाद में कोई परेशानी न हो। 

21 मई से 23 मई तक ठप रहेगी सर्विस:  जहां इस बात का पता चला है कि SBI ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर यह सूचना दी है। बैंक ने कहा है कि 'ग्राहकों को बिना रुकावट बैंकिंग एक्सपीरियंस उपलब्ध कराने और सर्विसेज अच्छा बनाने के लिए 21 मई को 10:45 PM से 22 मई की रात्रि 1 बजकर 15 मिनट तक व 23 मई 2021 को 02.40 AM से 06.10 AM के मेंटिनेंस वर्क किया जाने वाला है। इस बीच कस्टमर्स INB/YONO/YONO Lite/UPI सर्विसेज का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे।'

शुक्रवार तक निपटाएं जरूरी UPI ट्रांजैक्शन: वहीं यह भी कहा जा रहा है कि बैंक ने कहा है कि मेंटिनेंस वर्क के बीच ग्राहक UPI ट्रांजैक्शन नहीं कर पाएंगे। ऐसे में अगर आपको कोई आवश्यक लेनदेन करना है तो उसे शुक्रवार शाम तक कर लें। ऐसा न करने पर आपको मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। इससे पहले SBI ने ट्विटर के जरिए ही अपने 44 करोड़ ग्राहकों के लिए KYC अपडेट की आखिरी तारीख को 31 मई तक बढ़ाने का ऐलान किया था। अब ग्राहकों को KYC के लिए बैंक आने की आवश्यकता नहीं है। ग्राहक डाक या E-MAIL के जरिए भी खाते की KYC करा सकते हैं।

देश का सबसे बड़ा बैंक है SBI: नेटवर्क के लिहाज से SBI सबसे बड़ा बैंक है। देश भर में स्टेट बैंक की 22,000 से अधिक शाखाएं हैं और 57,889 से अधिक  ATM हैं। 31 दिसंबर 2020 तक SBI के पास 8.5 करोड़ इंटनरेट बैंकिंग और 1.9 करोड़ मोबाइल बैंकिंग उपभोक्ता थे। UPI यूजर्स की तादाद 13.5 करोड़ से भी ज्यादा है। फिलहाल YONO पर 3.5 करोड़ उपभोक्ता हैं।

 

पुलिस की नौकरी से निकाले गए DSP दविंदर सिंह, की थी आतंकवादियों की मदद

दिशा की इस वीडियो को देख उड़े फैंस के होश, सोशल मीडिया पर कह रहे ये बात...

कोरोना काल में दूसरे राज्यों की मदद कर रहा ओडिशा, अब तक भेजी 18460 मीट्रिक टन ऑक्सीजन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -