नाग पंचमी के पहले वाली रात को करें यह उपाय, हर मनोकामना होगी पूर्ण
नाग पंचमी के पहले वाली रात को करें यह उपाय, हर मनोकामना होगी पूर्ण
Share:

सावन का महीना (Sawan Month) चल रहा है और इस महीने में भगवान शिव (Lord Shiv) का पूजन किया जाता है। जी दरअसल सावन का महीना Sawan Month 2022) 12 अगस्त को समाप्त होने जा रहा है। जी दरअसल इस माह में 4 सोमवार (Sawan Somvar) पड़ रहें हैं और सावन सोमवार (Sawan Somvar 2022) भगवान शिव को समर्पित होता है। ऐसी मान्यता है कि सावन सोमवार को शिवजी की पूजा (Shiv Ji Puja) और यह एक उपाय करने से हर मनोकामना पूरी हो सकती है।

जी दरअसल हिंदू धर्म ग्रंथों में भगवान शिव को प्रसन्न करने और उनकी असीम कृपा प्राप्त करने के लिए एक ऐसा उपाय बताया गया है जिसे सोमवार की रात में (Sawan Somvar Night Upay) करने का विधान है। आपको बता दें कि इस बार सावन का तीसरा सोमवार नाग पंचमी (Nag Panchami 2022) के ठीक एक दिन पहले पड़ रहा है। जी हाँ और ऐसे में नाग पंचमी की पहली वाली रात में यह उपाय करने से इसका पुण्य फल और कई गुना बढ़ जाएगा। जी दरअसल ऐसी मान्यता है कि, 'यह उपाय करने से भगवान शिव अपने भक्तों की धन से जुड़ी सारी परेशानी दूर कर देते हैं।'

सावन सोमवार की रात को करें ये उपाय- जी दरअसल सावन सोमवार की रात (Sawan Somvar Night Upay) में भगवान शिव शंकर के किसी ऐसे मंदिर पर जाएं जहां पूजा करने के लिए लोगों का आवागमन कम हो तथा वह सूनसान स्थान पर स्थिति हो। आप रात में वहां जाकर मंदिर की सफाई करें। उसके बाद भगवान शिव के सामने देशी गाय के शुद्ध घी का दीपक जलाएं। उसके बाद वहीँ पर बैठकर भगवान शिव के मंत्र (Shiv Mantra) ऊं नम: शिवाय का कम से कम 108 बार जाप करें। इसके बाद उनके सम्मुख बहुत ही श्रद्धा भाव से अपनी मनोकामना बोलें। मान्यता है कि ऐसा करने हर मनोकामना पूर्ण हो जाती है।

नाग पंचमी का शुभ मुहूर्त ( Nag Panchami Shubh Muhurat)
पंचमी तिथि प्रारम्भ :
2 अगस्त, 2022 को सुबह 05 बजकर 14 मिनट से।
पंचमी तिथि समापन : 3 अगस्त, 2022 को सुबह 05 बजकर 42 मिनट पर।
नाग पंचमी पूजा मुहूर्त : 2 अगस्त 2022 को प्रात: 05 बजकर 42 मिनट से 08 बजकर 24 मिनट तक।
मुहूर्त की अवधि : 2 घण्टे 41 मिनट।

रोज सुबह करें 10 मिनिट करें यह काम, कालसर्प दोष से मिलेगा छुटकारा

ये है नाग देवता की पूजा का सही तरीका, व्रत रखने से खत्म होगा सांपों का डर

घर में भूल से भी नहीं लगानी चाहिए ये 3 तस्वीरें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -