सावन शिवरात्रि पर है पूरे दिन का शुभ मुहूर्त, कभी भी करें पूजा

Aug 09 2018 11:58 AM
सावन शिवरात्रि पर है पूरे दिन का शुभ मुहूर्त, कभी भी करें पूजा

हिन्दू धर्म में हर त्यौहार का महत्व होता है और ऐसे ही सावन की शिवरात्रि का अलग ही महत्व होता है जिसका फल में मिलता है. तो आपको बता दें सावन शिवरात्रि आज यानी 9 अगस्त को ही है और लेकिन इस पूरे दिन त्रयोदशी रहेगी और आप भगवान शिव का अभिषेक पूरे दिन भी कर सकते हैं यानी पूरे दिन में कभी भी कर सकते हैं. वैसे भगवान शिव का अभिषेक करने का भी शुभ मुहूर्त होता है लेकिन इस शिवरात्रि पर ये मुहूर्त हैं जो पूरे दिन है. चलिए आपको आगे बता देते हैं इस दिन का शुभ मुहूर्त कबसे शुरू होगा.

सावन शिवरात्रि के दौरान न करें ये गलतियां

9 अगस्त को सावन की शिवरात्रि है और इस दिन आप कभी भी शिवजी का जलाभिषेक कर सकते हैं. इसके लिए मुहूर्त सुबह के 2:11 बजे से शुरू होगा और रात 10:45 बजे तक रहेगा. ज्योतिष ने बताया कि उसमें कोई ख़ास समय देखना है तो शिव के जलाभिषेक करने का श्रेष्ठ समय सुबह 3:45 से 5 बजे और पांच बजे से नौ बजे तक रहेगा जिसमें आप विशेष पूजा कर सकते हैं. 

इसमें अगर आप जल अभिषेक या रूद्र अभिषेक करते हैं तो इसका आपको विशेष फल प्राप्त होगा. ऐसा बहुत ही कम होता है जब पूरे दिन शुभ मुहूर्त रहता है और आप कभी भी भगवान शिव का अभिषेक कर सकते हैं इसलिए ये आपके खास संयोग हो सकता है तो इस वासर को हाथ से जा जाने दें.

यह भी पढ़ें..

सावन शिवरात्रि: मनोकामना पूर्ति के लिए मंदिरों में जुटे शिवभक्त

बर्फ के इस्तेमाल से इस तरह करें शिव अभिषेक, होगा धन लाभ

 

?