देखिए देश के प्रसिद्ध मंदिरों की शिव अभिषेक की तस्वीरें
देखिए देश के प्रसिद्ध मंदिरों की शिव अभिषेक की तस्वीरें
Share:

सावन का महीना शुरू हो चुका है और आज सावन का दूसरा सोमवार है. पहले सोमवार के दिन भगवान शिव का खास तरीके से अभिषेक किया गया और इस दौरान भारी संख्या में भक्त दर्शन के लिए पंहुचे. आज सावन का दूसरा सोमवार है और पहले सोमवार की तरह आज भी जगह-जगह मंदिरों में शिव दर्शन के लिए भक्तों की लम्बी कतार लगी हुई है. हम आपके लिए लेकर आये हैं देश भर से अलग-अलग मंदिरों की भगवान शिव अभिषेक की तस्वीरें...

मुंबई :

मुम्बई के रिहायशी इलाके मालाबार हिल्स के पास स्थित मुम्बई के लिफ्ट वाले शिव बाबा के मंदिर में बड़ी साज-सज्जा के साथ भगवान शिव का अभिषेक किया गया. इस मंदिर में मौजूद भगवान शिव को बाबुलनाथ जी के नाम से पुकारा जाता है.

दिल्ली :

सावन के दूसरे सोमवार को दिल्ली के गौरी शंकर मंदिर में भारी संख्या में भक्त पहुंचे. गौरी शंकर मंदिर पूर्णतः भगवान शिव को समर्पित है और भगवान शिव के सबसे महत्वपूर्ण मंदिरों में से एक है.

हरिद्वार :

सोमावर के दिन इस मंदिर में भक्त लम्बी कतार लगाए हुए शिव अभिषेक लिए खड़े हुए हैं. यह प्राचीन मंदिर भगवान शिव को समर्पित है और नगर के दक्षिण में स्थित है, सती के पिता राजा दक्ष की याद में यह मंदिर बनवाया गया है.

वाराणसी :

ऐसा कहा जाता है कि शिव की नगरी काशी में महादेव साक्षात वास करते हैं. इस मंदिर की मान्यता है कि यहां भक्त जो भी मांगते हैं उनकी मुराद जल्दी पूरी हो जाती है. इस मंदिर में भी शिव दर्शन के लिए लाखो लोगों की भीड़ उमड़ी.

खबरें और भी..

मप्र में सवा लाख युवाओं को रोजगार देंगी शिवराज सरकार

1125 विशेष कछुओं के साथ 3 संदिग्ध गिरफ्तार

दो बच्चों की मां होने पर भी हॉट और सेक्सी लगती हैं जेनेलिया डिसूजा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -