सावन में करें ये आसान से उपाय, बरसेगी शिव जी की कृपा
सावन में करें ये आसान से उपाय, बरसेगी शिव जी की कृपा
Share:

सावन का माह शिव जी को अतिप्रिय होता है और कई कारणों से यह माह सभी माह में श्रेष्ठ भी माना जाता है। पूरे सावन माह में शिव जी की विशेष पूजा-अर्चना की जाती है। वहीं सावन के सोमवार का भी एक विशेष महत्त्व है। भगवान भोलेनाथ का इस दौरान जलाभिषेक किया जाता है। सावन माह में मंदिरों में भोले के भक्तों की भारी भीड़ देखने को मिलती है। अगर आप भी शिव जी को प्रसन्न करना चाहते हैं या फिर उनकी कृपा पाना चाहते हैं तो आप इन आसान से उपायों को अवश्य करें। 

- न केवल सावन के सोमवार को बल्कि आप सावन माह में कभी भी लगातार 21 दिनों तक शिवलिंग पर ॐ नमः शिवाय लिखा हुआ बेलपत्र चढ़ाए। इसका लाभ यह होगा कि शिव जी इससे आपकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण करेंगे। 

- यदि आप विवाह से संबंधित किसी भी तरह की परेशानियों से परेशान है तो इसके लिए आपको सावन के पवित्र माह में शिवलिंग पर केसर मिला हुआ दूध चढ़ाना चाहिए। 

- तीसरा उपाय इस प्रकार से है कि भोले बाबा को भक्त एक लौटे जल से भी प्रसन्न कर सकते हैं। साथ ही आप इस दौरान जरूरतमंदों को भोजन कराए और दान आदि करें। इससे कि आपके पितरों को शांति मिलती है और आपके घर में माँ अन्नपूर्णा की कृपा भी बनी रहेगी। 

इस तरह सावन माह में भगवान शिव को प्रसन्न करने के ये 3 उपाय काफी कारगर साबित होंगे। हालांकि ध्यान रहें कि इस दौरान अस्वच्छता अपवित्रता और आलस्य आदि का का कोई स्थान न हो। 

 

कैसा होने वाला है आपका आज का दिन, जानिए यहाँ राशिफल

यहाँ जानिए ज्योतिष के अनुसार किस उम्र में शादी करना होता है सही

इन राशि वालों के लिए बड़ा ही शुभ है आज का दिन, जानिए क्या कहता है आपका राशिफल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -