सावन के पहले सोमवार देशभर के शिव मंदिर में लगा भक्तों का तांता

सावन के पहले सोमवार देशभर के शिव मंदिर में लगा भक्तों का तांता
Share:

नई दिल्ली : सावन माह आरम्भ हो चुका है और हर क्षेत्र में इसी की धूम मची हुई है. सावन माह भगवान शिव की आराधना का होता है जिसमें कई विशेष पूजा का आयोजन किया जाता है. ऐसे ही मध्य प्रदेश के उज्जैन महाकाल मंदिर में सुबह की विशेष आरती का आयोजन हुआ. सावन का प्रथम सोमवार हेतु महाकाल मंदिर में शिवभक्तों का तांता लगा रहा और वहन के पुजारियों ने भगवान शिव की विशेष आरती की. उज्जैन के अलावा ये आरती देश के शिव मंदिरों में हुई है और भगवान का अभिषेक भी किया गया.

उज्जैन महाकाल मंदिर के अलावा सुबह से शिव मंदिरों में शिव अभिषेक शुरू हो गया और पूजा का आयोजन भी रखा गया जिनके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं. सावन के पहले सोमवार को महाकाल की आरती का वीडियो वायरल हुआ है, अगर आप घर बैठे ही इसका आनंद लेना चाहते हैं तो इस वीडियो को देख सकते हैं. वीडियो ANI न्यूज़ एजेंसी ने पोस्ट किया है जिसमें बोले की आरती देखी जा सकती है.

उत्तर प्रदेश के कानपुर में आनंदेश्वर मंदिर में भी सावन के पहले सोमवार को शिवजी की विशेष पूजा की गई जिसके दर्शन आप यहां कर सकते हैं.

देश की राजधानी दिल्ली में भी गौरी शंकर मंदिर में पहले सोमवार को अभिषेक के साथ विशेह पूजा की गई.

उसी तरह की प्रधानमंत्री का मोदी का संसदीय क्षेत्र वाराणसी में कशी विश्वनाथ मंदिर में भक्तों की भीड़ लगी रही और सावन के पहले सोमवार को भगवान शिव की एक झलक पाने को सभी वहां लाइन लगाए इंतज़ाररत रहे.

सावन के पहले सोमवार में भूल कर भी ना चढ़ाएं ये चीज़ें

जानिए सावन में क्यों की जाती हैं भगवान शिव की पूजा

सावन में झूले का महत्व

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -