हथिनी का बच्चा ‘सावन’ कॉर्बेट नेशनल पार्क का बनेगा ब्रांड एंबेसडर, फेसबुक पर होगा अकाउंट
हथिनी का बच्चा ‘सावन’ कॉर्बेट नेशनल पार्क का बनेगा ब्रांड एंबेसडर, फेसबुक पर होगा अकाउंट
Share:

कॉर्बेट नेशनल पार्क की कालागढ़ में रह रही हथिनी कंचंभा के 2 वर्षीय बच्चे 'सावन' के लिए अच्छी खबर सामने आई है. दरअसल, सावन को कॉर्बेट पार्क का ब्रांड एंबेसडर बनाने की तैयारी चला रही है. इसी कड़ी में फेसबुक पर सावन का एकाउंट खोला जा रहा है. इस अकाउंट पर उसकी हर एक्टिविटी को अपलोड किया जाएगा, ताकि सोशल मीडिया के माध्यम से पर्यटक हाथी समेत अन्य वन्यजीवों के बारे में सूचना ले सकें.

फरवरी साल 2017 में कर्नाटक से 9 हाथियों को कॉर्बेट पार्क लाया गया था, इन्समे से कंचंभा नाम की हथिनी उस समय गर्भवती थी. गर्भवती हथिनी ने 2 अगस्त साल 2018 में कालागढ़ हाथी कैंप में नर हाथी को पैदा किया था. इसके बाद कॉर्बेट प्रशासन ने हथिनी के बच्चे का नाम सावन रखा. वर्ष 2019 में कॉर्बेट प्रशासन ने उसका पहला जन्मदिन धूमधाम से मनाया था.  

रविवार के दिन उसका दूसरा बर्थडे भी पार्क प्रशासन ने धूमधाम से मनाया है. अपने बर्थडे पर 'सावन' ने जमकर मस्ती की और केक भी खाया. सावन की शरारती एक्टिविटीज़ का वीडियो और तस्वीर को पार्क प्रशासन ने सहेज कर रख लिया है. अब सावन के नाम से फेसबुक एकाउंट भी खोला जाने वाला है. फिर इन सारी गतिविधियों को फेसबुक पर अपलोड किया जाएगा.  सीटीआर की उपनिदेशक कल्याणी ने इस बारें में बताया कि वन्यजीव रक्षण के लिए 'सावन' का फेसबुक एकांउट खोला जा रहा है. इस एकाउंट में उसकी हर एक्टिविटी को अपलोड किया जाने . सोशल मीडिया के माध्यम भी वन्यजीव संरक्षण के लिए यह पहल की है.  

भूमिपूजन के अवसर पर चार राज्य मनाएंगे दीपावली, रामलला को भेंट करेंगे ये अनोखा उपहार

मुख्यमंत्री योगी ने रक्षाबंधन पर देशवासियों को दी इस तरह बधाई

नेल्लोर केंद्रीय कारागार में 72 कैदी मिले कोरोना संक्रमित

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -