चित्तौड़गढ़ : सांवलिया जी के मंदिर पर स्वर्ण कलश व ध्वजा स्थापना समारोह का विहंगम वीडियो
Share:

चित्तौड़गढ़ : देश विदेश में प्रसिद्ध चित्तोडगढ का सांवलिया जी के मंदिर पर स्वर्ण कलश व ध्वजा स्थापना समारोह हजारो श्रद्धालुओं की मौजूदगी में संपन्न हुआ. देश विदेश में प्रसिद्ध चित्तोडगढ का सांवलिया जी का मंदिर हिन्दुओं की आस्था का प्रतिक है और इन दिनों मंदिर की छटा ही निराली है. आप भी इस वीडियो में देख सकते है कि सवालिया सेठ के मंदिर पर स्वर्ण दंड में ध्वजा का रोहन किया जा रहा है. रात के समय मंदिर की जगमगाहट बेहद खूबसूरत लाइटिंग से शोभायमान है.

इलाके में इसे लेकर उत्साह है और चहल पहल बढ़ी हुई है. उत्सव से माहौल के बीच मेले की छटा और मंदिर की सजावट श्रद्धालुओं के बीच आकर्षण का केंद्र बन गई है. विश्व प्रसिद्द श्री सांवलिया सेठ के मंदिर राजस्थान के चित्तौड़गढ़ जिले में स्थित है. यहाँ दूर-दूर से लाखों यात्री प्रति वर्ष दर्शन करने आते हैं, विशेषकर उत्तर- पश्चिमी भारत के अनेको राज्य जैसे मध्य प्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र, दिल्ली, उत्तर प्रदेश से लाखों की संख्या में श्रद्धालु आते हैं.

किवदंतियो के अनुसार सन 1840 में भोलाराम गुर्जर नाम के एक चरवाहे को आये स्वप्न के अनुसार भादसौड़ा-बागुंड गाँव की सीमा पर खुदाई करने पर कृष्ण रूप श्री सांवलिया सेठ की 3 मूर्तियां प्रकट हुयी. सांवलिया सेठ की पूरी कहानी जानने की लिए क्लिक करें.इस प्रकार सांवलिया सेठ की तीनों मूर्तियों की तीन मंदिरों में प्राण प्रतिष्ठा की गयी. ये तीनो मंदिर चित्तौड़गढ़ से उदयपुर जाने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग सं. 76 अथवा 27-48(स्वर्ण चतुर्भुज सड़क योजना) पर स्थित है.

अद्भुत लाइटिंग से जगमगाते सांवलिया सेठ मंदिर का वीडियो वायरल

मुझे राम मंदिर में कोई आस्था नहीं, मैं इंसानों को पूजता हूँ: शरद यादव

राम मंदिर: 'बीजेपी का दिल्ली में करोड़ों का घर बन गया '

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -