मिलावटी मिठाई से रहें सावधान, दिल्ली में नकली मिठाई की फैक्ट्री पर डाला छापा

नई दिल्ली : दीपों के पर्व दीवाली को चार दिन बचे हैं. इस बीच लोगों द्वारा जोरदार खरीदी की जा रही है. मिठाई के बिना दीवाली अधूरी है, लेकिन इस बार मिठाई को लेकर सावधानी रखने की जरूरत है. मिठाई के नाम पर मिलावट का ज़हर भी घोला जा सकता है. ऐसा इसलिए कह रहे हैं, क्योंकि दिल्ली पुलिस ने मिलावटी मिठाई की फैक्ट्री पकड़ी है. जहां से एक हजार किलो सड़ी हुई और मिलावटी मिठाई बरामद की गई जो दिल्ली के बाजारों में भेजी जानी थी.

दिल्ली के सुल्तानपुरी इलाके के पूठकलां में पिछले ढाई साल से चल रही इस नकली और मिलावटी मिठाई की फेक्ट्री पर रोहिणी के एसडीएम और सुल्तानपुरी के एसएचओ की नेतृत्व वाली टीम ने एक खुफिया सूचना के आधार पर यहां छापेमारी की. छापेमारी में दुकान में रखे मिठाई बनाने वाले सामान बुरी तरह से सड़े हुए थे. चारों तरफ गंदगी और बदबू के बीच रखे सामान में से कुछ चीजों में तो फंगस तक लग गई थी. बड़े-बड़े ड्रम में सफेद रंग का दूध जैसा दिखने वाला घटिया किस्म का पाउडर मिलाकर बनाया गया सिंथेटिक दूध और दूसरे ड्रम में बदबूदार पदार्थ भी मिला जिससे मिल्क केक और डोडा बर्फी बनाई जाती है.

इस मामले में रोहिणी के एसडीएम ने कहा कि ये बिना बने उत्पाद मावा बनाने के लिए हैं. मावा बनाने के लिए 10 क्विंटल माल पूरी तरह से तैयार है. हमनें इस गंभीर मामले को लेकर वरिष्ठ अधिकारियों को सूचित कर दिया है. नकली माल को नष्ट करने के प्रयास किये जा रहे है.

यूँ पहचाने मिलावटी मिठाइयों को !!

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -