'मां को बचाएं या बच्चे को...', डिलीवरी को लेकर इस एक्ट्रेस ने किया हैरतंअगेज खुलासा
'मां को बचाएं या बच्चे को...', डिलीवरी को लेकर इस एक्ट्रेस ने किया हैरतंअगेज खुलासा
Share:

टीवी एक्ट्रेस नेहा मर्दा ने अपनी डिलीवरी में आए कॉम्प्लिकेशंस के बारे में हाल ही में खुलकर चर्चा की है। उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर वीडियो साझा कर चौंकाने वाला खुलासा किया है। नेहा ने बताया कि उनकी डिलीवरी के समय एक वक़्त ऐसा आया था जब चिकित्सकों ने पूछा कि 'मां को बचाएं या फिर बच्चे को'। इतना ही नहीं, नेहा ने ये भी बताया कि उन्हें इमरजेंसी के कारण सी-सेक्शन डिलीवरी करानी पड़ी थी। 

वही शादी के 10 वर्षों पश्चात् बेबी गर्ल को जन्म देने वाली नेहा मर्दा से अक्सर लोग पूछते रहते हैं कि उन्होंने सी-सेक्शन डिलीवरी कराई है या फिर नॉर्मल। ऐसे में नेहा ने वीडियो जारी कर इस बात का जवाब दिया है। नेहा ने कहा, "अप्रैल 2023 में डिलीवरी से पहले मेरी तबीयत बहुत बिगड़ गई थी। आनन-फानन में मुझे हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। दरअसल, मेरा ब्लड प्रेशर बहुत फ्लकचुएट हो रहा था। पहले तो हमने नॉर्मल डिलीवरी का ही विकल्प चुना था। मगर, मेरे ब्लड प्रेशर के कारण हमें बाद में सी-सेक्शन डिलीवरी का विकल्प चुनना पड़ा।"

आगे नेहा ने कहा, "डिलीवरी के समय भी मेरा ब्लड प्रेशर बहुत फ्लकचुएट हो रहा था। ऐसे में मेरे चिकित्सकों ने मेरे परिवार के साथ बैठकर एक मीटिंग की थी। उन्होंने पूछा था कि बच्चे को बचाएं या मां को? अक्सर लोग सी-सेक्शन करवाने वालों को ताने देते हैं, कहते हैं-अरे आपने तो आसान प्रोसेस अपना ली। ऐसा न करें। महत्व केवल इस बात का होना चाहिए कि आपका बच्चा स्वस्थ पैदा हो। सी-सेक्शन और नॉर्मल डिलीवरी से फर्क नहीं पड़ना चाहिए।"

एक्टिंग छोड़ने की ख़बरों पर आई एक्ट्रेस दीपिका की प्रतिक्रिया, कहा- 'शोएब ऑफिस जाएंगे और मैं...'

'अनुपमा' विवाद पर आया पारस कलनावत का एक और बयान, जानिए क्या कहा?

IPL 2023: .. तो गुजरात टाइटंस को मिल जाएगी ट्रॉफी ! फाइनल मुकाबले से पहले आया बड़ा अपडेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -