अपने स्मार्टफोन की बैटरी कर सकते है सेव, ये ऐप करना होगा डिलीट
अपने स्मार्टफोन की बैटरी कर सकते है सेव, ये ऐप करना होगा डिलीट
Share:

स्मार्टफोन की बैटरी भी अगर फोन मे जल्द खत्म हो जाती है, तो आप भी अपने स्मार्टफोन की बैटरी की चार्जिंग खत्म होने या मोबाइल के हैंग होने की समस्या से जूझ रहे हैं, तो सिर्फ एक डिलीट करके आप इस समस्या से किसी हद तक छुटकारा पा सकते हैं. फोन की बैटरी दोगुनी हो इसलिए फोन मे से 1 ऐप आपको डिलीट हर हाल मे करना होगा. आइये जानते इस बारे मे पूरी जानकारी विस्तार से 

दुनिया के शीर्ष स्मार्टफ़ोन में OnePlus हुआ शामिल, जानिए कारण

एक रिसर्च कंपनी द्वारा पेश रिपोर्ट के अनुसार फोन में मौजूद मोबाइल एक ऐप जिसका नाम फेसबुक है वह सबसे ज्यादा बटैरी खपत करता है. जॉन के दावे के अनुसार स्मार्टफोन की 47 प्रतिशत बैटरी सिर्फ फेसुबक ही इस्तेमाल कर लेता है. यानी अगर आप अपने फोन से सिर्फ फेसबुक ऐप्प को अनइंस्टाल कर देते हैं, तो  स्मार्टफोन की बैटरी आपके पास दोगुनी चलेगी.

Tik tok हुआ बैन, गूगल पर How to Download Tik tok के सर्च मे हई बढ़ोत्तरी

आईफोन 7 पर यह प्रयोग ​किया गया है जिसकी बैटरी लाइफ लंबी है जिसमे पाया गया कि फेसबुक ऐप्प फोन की लगभग 47 प्रतिशत बैटरी की खपत करता है. लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि आप फेसबुक चलना ही बंद कर दें. इसकी जगह आप फेसबुक लाइट का इस्तेमाल कर सकते हैं. दूसरा उपाय ये है कि आप फेसबुक ऐप में कुछ सेटिंग करें, जैसे- वीडियो ऑटो-प्ले, लोकेशन को बंद करने के साथ ही फेसबुक नोटिफिकेशन को भी बंद कर दे. इस तरीके से आप अपनीे बैटरी की लाइफ मे सुधार कर सकते है.

WhatsApp ने पेश किया नया इमोजी, पढ़े जानकारी

Redmi अपने लेटेस्ट वर्जन के लिए कर रहा तैयारी, जानिए फीचर

यूजर को मिलेगी सुपर फास्ट वेब ब्रोवेसिंग, ये होगीं Extensions

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -