अपने इन ऐप्स में ऐसे सेव करें डाटा

अपने इन ऐप्स में ऐसे सेव करें डाटा
Share:

नई दिल्ली. स्मार्टफोन पर सबसे अधिक सोशल मीडिया ऐप्स का इस्तेमाल किया जाता है. इसमें काफी डाटा खर्च हो जाता है. ऐसे में कभी-कभी यूजर को डाटा जल्दी खत्म हो जाने की समस्या से भी जूझना पड़ता है. फोन में कई ऐसी एप्स मौजूद होती हैं जो ज्यादा डाटा खर्च करती हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि कई एप्स ऐसी भी हैं जिनके लाइट वर्जन भी मौजूद हैं. इनसे फोन का डाटा कम खपत होता है.

फेसबुक

यूजर्स फेसबुक पर काफी एक्टिव रहते हैं. इससे इंटरनेट डाटा काफी खर्च हो जाता है. इसके लिए आप मोबाइल डाटा सेविंग ऑप्शन का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए आपको फेसबुक सेटिंग्स पर जाना होगा. इसके बाद डाटा सेव के ऑप्शन में जाकर डाटा सेवर को ऑन कर दें.

इंस्टाग्राम

इस एप का इस्तेमाल भी यूजर्स काफी ज्यादा करते हैं. अगर आप इंस्टाग्राम पर ज्यादा समय व्यतीत करते हैं तो जाहिर है कि इंटरनेट डाटा भी उतना ही खर्च होता होगा। इससे निजात पाने के लिए इंस्टाग्राम की सेटिंग्स में जाएं. इसके बाद सेल्यूलर डाटा यूज के ऑप्शन में जाएं और यूज लेस डाटा के ऑप्शन पर क्लिक कर दें.

व्हाट्सएप

व्हाट्सएप का इस्तेमाल तो हम सभी दिनभर करते हैं. इससे भी डाटा की खपत ज्यादा होती है. इसके लिए यूजर्स को व्हाट्सएप सेटिंग में जाना होगा. इसके बाद डाटा यूसेज पर टैप करें और लो डाटा यूसेज को ऑन कर दें.

Fake फोटो से है परेशान तो आजमाएं ये फंडा

फेसबुक टैगिंग से हैं परेशान तो अपनाएं यह तरीका

कोडक का पोर्टेबल स्पीकर हुआ लॉन्च, ये है खास

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -