खिलाड़ियों को आज़ादी देने से ही बनती है टीम- सौरव गांगुली
खिलाड़ियों को आज़ादी देने से ही बनती है टीम- सौरव गांगुली
Share:

नई दिल्ली: भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को उनकी बल्लेबाज़ी के साथ उनके सामरिक कौशल के लिए उतना ही जाना जाता था क्योंकि वे अपने खेल के दिनों के दौरान एक शानदार मैन-मैनेजर थे. सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, वीरेंद्र सहवाग,अनिल कुंबले, वीवीएस लक्ष्मण और हरभजन सिंह जैसे अन्य लोगों के समूह में गांगुली ने यह सुनिश्चित किया कि सभी खिलाड़ी एक टीम के रूप में खेलेंगे. 

बीसीसीआई से 70 मिलियन डॉलर का मुआवजा मांग रहा पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड

गांगुली ने कहा कि जब आपके पास टीम में असाधारण खिलाड़ी होते हैं, तो आपको भी कभी-कभी एक बेहतर नेता की तरह बनना होता है, जिसका की साथी खिलाड़ी अनुसरण कर सकें. गांगुली ने यह भी कहा कि खिलाड़ियों पर बहुत अधिक दबाव डालने का तरीका सही नहीं है क्योंकि इससे उन्हें उनकी परेशानी बढ़ती है और उनका प्रदर्शन प्रभावित होता है. पूर्व भारत के कप्तान का मानना ​​है कि खिलाड़ियों को स्थान और आजादी देना एकमात्र तरीका है कि जिससे एक कप्तान साथी खिलाड़ियों का विश्वास जीत सकता है, जिससे एक टीम को बनने में मदद मिलती है.

तीरंदाजी में दीपिका ने जीता कांस्य

उन्होंने कहा कि यही एकमात्र तरीका है जिससे वे बेहतर हो सकते हैं और यही एकमात्र तरीका है जिससे आप एक अच्छी टीम बना सकते हैं जहां हर खिलाड़ी को लगता है कि एक कप्तान या नेता के रूप में, वह हमें पूरी आज़ादी देता है. इसलिए, अगर मैं प्रदर्शन करता हूं, तो मुझे उसका समर्थन मिल जाएगा और मुझे लगता है कि वह विश्वास बहुत महत्वपूर्ण है. 

स्पोर्ट्स अपडेट:-​

शूटर मनु करेंगी ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व

टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले ही पिच का फंडा बना मुसीबत

गुलाबी गेंद से डरे भारतीय खिलाड़ी डे—नाईट टेस्ट खेलने से किया इंकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -