जन्मदिन विशेष : कभी विश्वकप विजेता टीम का हिस्सा था यह खिलाड़ी, अब जी रहा गुमनामी की जिंदगी
जन्मदिन विशेष : कभी विश्वकप विजेता टीम का हिस्सा था यह खिलाड़ी, अब जी रहा गुमनामी की जिंदगी
Share:

भारतीय क्रिकेटर सौरभ तिवारी आज अपना 29वां जन्मदिन मना रहे हैं. झारखण्ड और आईपीएल में मुंबई इंडियांस की ओर से खेलने वाले इस युवा बल्लेबाज का जन्म आज ही के दिन साल 1989 में रामगढ़ में हुआ था. सौरभ सुनील तिवारी एक भारतीय वन डे इंटरनेशनल और प्रथम श्रेणी क्रिकेट खिलाड़ी हैं. उनके अंदर गजब की बल्लेबाजी प्रतिभा है और इस कारण से ही उन्हें अपनी टीम में पारी की शुरुआत करने का मौका मिलता है. 

सौरभ तिवारी के पास अंतराष्ट्रीय क्रिकेट का तजुर्बा काफ़ी कम है लेकिन प्रथम श्रेणी और टी-20 में उनकी अच्छी खासी पकड़ है. वे उस समय अचानक से चर्चा में आए थे, जब मलेशिया में 2008 यू /1 9 क्रिकेट विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा थे.

आइए डालते हैं एक नजर सौरभ तिवारी के क्रिकेट करियर पर...

सौरभ तिवारी ने अपने अब तक के क्रिकेट करियर में कोई टेस्ट नहीं खेला है, जबकि वनडे भी उन्होंने महज 3 खेलें है, जिनकी 2 पारियों में उन्होंने 49 रन बनाए है. बात करें अगर उनके प्रथम श्रेणी क्रिकेट करियर की तो उन्होंने 82 मैचों की 137 परियों में 5798 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 15 शतक और 25 अर्द्धशतक लगाए है. वहीं लिस्ट-A के 75 मैचों की 71 परियों में 5 शतक और 17 अर्द्धशतक के साथ तिवारी ने 2765 रन बनाए हैं. वहीं उनके टी-20 क्रिकेट करियर की बात की जाए तो 136 मैचों की 118 पारियों में उन्होंने कुल 2582 रन अपने नाम दर्ज किए हैं. जहां सौरभ ने 11 अर्द्धशतक लगाए हैं. फ़िलहाल सौरभ तिवारी को उनके 29वें जन्मदिन के ख़ास अवसर पर न्यूज़ट्रैक परिवार की ओर से ढेर सारी शुभकामनाएं...

पूर्व क्रिकेटर मुनाफ पटेल की मुसीबत बढ़ी, यह है पूरा मामला

'हॉल ऑफ फेम' में शामिल हुए रिकी पोंटिंग

प्रतिबंधित स्मिथ ने कहा 'हर हाल में जीत' दर्ज करने की संस्कृति से हो रहा नुकसान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -