10 मीटर एयर पिस्टल फाइनल में पहुंचे सौरभ चौधरी

क्वालीफाइंग दौर में सौरभ चौधरी और अभिषेक वर्मा ने स्थिर शुरुआत की और उन्हें काफी उम्मीदें दीं। चौधरी ने पहले 5 शॉट्स में 50/50 के साथ शुरुआत की, लेकिन फिर ९५ अंकों के साथ समाप्त होने के लिए 5 सीधे 9 के साथ, अभिषेक वर्मन ने पहली श्रृंखला में 94 रन बनाए, जिसमें उनके पास ४ १० थे और बाकी ९ में समाप्त हुए। 24 जुलाई को टोक्यो ओलंपिक में पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल फाइनल में सातवें स्थान पर रही। 19 वर्षीय ने कुल 137.4 के स्कोर के लिए समझौता किया और एक प्रारंभिक उन्मूलन का सामना किया। यह उनके क्वालिफिकेशन चरण के प्रदर्शन के बिल्कुल विपरीत था, जहां उन्होंने 95, 98, 98, 100, 98 और 97 के स्कोर दर्ज किए। क्वालीफिकेशन राउंड के दौरान, उनके साथ अभिषेक वर्मा भी थे।

आपको बता दें कि दीपक कुमार (626) और दिव्यांश सिंह पंवार (624.7) क्वालीफाइंग दौर में क्रमश: 14वें और 25वें स्थान पर रहे फाइनल में जगह बनाने में नाकाम रहे। एक अन्य निराशाजनक प्रदर्शन में अंजुम मौदगिल, अपूर्वी चंदेला और वालारिवन की तिकड़ी महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा के फाइनल में प्रवेश नहीं कर सकी। अपूर्वी ने तीनों महिलाओं में सबसे अच्छा परिणाम दिया, 624.2 के स्कोर के साथ 24 वें स्थान पर रही। अंजुम ने क्वालीफिकेशन में 622.3 अंक हासिल कर 42वां स्थान हासिल किया, वहीं इलावेनिल (621.2) ने भी सही तरीके से स्कोर किए गए शॉट का विरोध करने पर दो अंकों का जुर्माना लगाया। जूनियर विश्व कप की स्वर्ण पदक विजेता 21 वर्षीय इलावेनिल ने शुरुआत में कुल 623.2 अंक हासिल कर 35वें स्थान पर रहीं, लेकिन दो अंकों की पेनल्टी का मतलब था कि वह 55वें स्थान पर खिसक गई। आईएसएसएफ के नियमों के अनुसार, यदि परिणाम, समय और स्कोरिंग (आरटीएस) जूरी यह निर्धारित करती है कि विरोध किए गए शॉट को सही ढंग से बनाया गया था, तो शूटर पर दो-बिंदु का जुर्माना लगाया जाता है।

मनु के अलावा, महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल फाइनल में यशस्विनी सिंह देसवाल भी शामिल थीं, जो 117.1 के स्कोर के साथ आठवें स्थान पर रहीं। मनु ने जहां 577 के स्कोर के साथ फाइनल के लिए छठा स्थान हासिल किया था, वहीं यशस्विनी 578 के प्रयास से एक पायदान ऊपर थी। राही सरनोबत 572 के स्कोर के साथ 13 वें स्थान पर रही, फाइनल में जगह नहीं बना सकी। बुल्गारिया की एंटोनेटा कोस्टाडिनोवा ने महिलाओं के वर्ग में स्वर्ण पदक जीता। 

भारी बारिश ने बढ़ाया संकट, जान-माल के नुकसान पर राष्ट्रपति कोविंद ने जताई चिंता

रिलीज हुई शेफाली शाह के निर्देशन में बनी फिल्म ‘हैप्पी बर्थडे मम्मीजी’, पति विपुल ने की प्रशंसा

यूपी चुनाव: गोरखपुर से चुनाव लड़ेंगे उत्तर प्रदेश के सीएम योगी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -