टीवी सीरियल नव्या के जरिये दुनिया में प्यार फैलाना चाहती थी सौम्या सेठ

टीवी सीरियल नव्या के जरिये दुनिया में प्यार फैलाना चाहती थी सौम्या सेठ

टीवी पर अपने पहले ही धारावाहिक से ऑडियंस के दिल में स्थान बना लेने वाली एक्ट्रेस सौम्या सेठ भले ही आज छोटे- बड़े हर पर्दे से दूर हों। किन्तु इतने वर्ष तक दूर रहने के बाद भी उनको भुला कोई नहीं पाया है। सौम्या का जन्म 17 अक्टूबर 1989 को बनारस में हुआ था। केवल पांच वर्ष के टेलीविजन करियर में सौम्या ने अपना अच्छा खासा नाम बना लिया था। किन्तु इसके बाद भी उन्होंने इंडस्ट्री को अलविदा कह विदेश सेटल होना ही उचित समझा।

वही सौम्या सेठ वर्ष 2011 से 2012 के बीच नव्या सीरियल में आई थीं। इस धारावाहिक में सौम्या की मासूमियत के सभी दीवाने हो गए थे। इस धारावाहिक के पश्चात् से ही सौम्या हर घर में नव्या के नाम से ही पहचानी जाने लगी थीं। इसके पश्चात् भी वो कई धारावाहिकों में दिखाई आईं किन्तु नव्या का क्रेज आज तक बना हुआ है। वही सौम्या ने वर्ष 2017 में अपने ब्वॉयफ्रेंड से विवाह कर लिया था। जिसके पश्चात् वो विदेश में ही जाकर सेटल गई थीं। 

हालांकि, सौम्या का विवाह अधिक दिन नहीं चल पाया तथा वो अपने पहले बच्चे के जन्म के कुछ दिन पश्चात् ही पति से अलग हो गईं। पति से अलग होने के कुछ वक़्त पश्चात् सौम्या ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया था। इस पोस्ट के माध्यम से उन्होंने संकेत किया था कि वो घरेलू हिंसा का शिकार हुई हैं। हालांकि उन्होंने खुलकर इस बारे में कभी कोई बात नहीं की। वही अपने इस पोस्ट में सौम्या ने लिखा था, '8 वर्ष पूर्व जब मैंने नव्या सीरियल किया था तब मैं 21 वर्ष की थी। मैं चाहती थी कि दुनिया प्यार पर भरोसा करे। प्यार से दुनिया को ठीक करना चाहा था। मेरा मानना था कि हर कोई प्यार लेने तथा प्यार करने का हकदार है। मैं अपने ही देश में थी। मम्मी-पापा के साथ रहती थी, जिन्होंने मुझे हर तरह की बुराई से बचाया। मैं बड़ी हो गई हूं। मैंने हिंसा देखी है, अवैध दवाओं को देखा है। नफरत, अन्याय, भावनात्मक हेरफेर तथा शारीरिक शोषण देखा है।' और इस पोस्ट के साथ ही उन्होंने अपना दर्द बयां किया था।

Bigg Boss 14: इन कंटेस्टेंट्स को लेकर भिड़े सीनियर्स, सिद्धार्थ शुक्ला पर चिल्लाईं हिना खान

सेविंग खत्म होने की बात को लेकर आदित्य ने किया इंकार, कही ये बात

'नागिन' फेम पर्ल वी पुरी के पिता का निधन, साझा किया ये भावुक पोस्ट