आरोपी राजनायिक को गिरफ्तार नहीं किया जा सकता : RK सिंह
आरोपी राजनायिक को गिरफ्तार नहीं किया जा सकता : RK सिंह
Share:

नई दिल्ली  : नेपाली लड़कियों के साथ बलात्कार के मामले में भाजपा सांसद आर के सिंह में कहना है कि राजनयिक होने के नाते उन्हे (आरोपी) विशेष छूट मिली हुई है. इसलिए उनकी गिरफ्तारी में मुश्किले आ रही हैं और उन पर मुकदमा चलना भी संभव नहीं है. हम केवल कानूनी दायरे में रहकर ही राजनायिक पर कार्रवाई कर सकते हैं. वहीं इस मामले में नेपाल के राजदूत दीप उपाध्याय का कहना है कि मामले कि जांच करके आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. उन्होने कहा कि पीड़ित महिलाओं को नया दिलाना हमारा कर्तव्य है.  

गौरतलब है कि नेपाल की 2 औरतों को बंधक बनाकर रखने और उनसे बलात्कार करने के आरोपी सउदी अरब के राजनयिक ने भारत छोड़ दिया है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने बताया कि ‘हमें पता चला कि 2 नेपाली महिलाओं के बलात्कार के आरोपी प्रथम सचिव माजिद हसन अशूर ने भारत छोड़ दिया है.’ माना जा रहा है कि विदेश मंत्रालय ने महिलाओं को बंधक बनाकर उनसे बलात्कार के मामले में आरोपों को गंभीरता से लेते हुए राजनयिक से पूछताछ की मंजूरी देने के लिए सउदी दूतावास पर दबाव डाला था जिसके बाद सउदी अरब ने राजनयिक को वापस बुलाने का फैसला किया.

गुड़गांव पुलिस ने बीते 7 सितंबर को राजनयिक के घर पर छापेमारी की थी. पुलिस को शिकायत मिली थी कि घर में उनके घर में 2 नेपाली महिलाओं को बंधक बनाकर रखा गया है और राजनयिक और उसके मेहमानों ने उनके साथ कई बार बलात्कार किया. सउदी दूतावास ने आरोपों को ‘गलत’ बताते हुए राजनयिक के घर में पुलिस के ‘घुसने’ पर विरोध जताया था और कहा था कि यह ‘सभी राजनयिक संधियों’ के खिलाफ है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -