कल से दो दिवसीय भारत यात्रा पर रहेंगे सऊदी अरब के प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान

नई दिल्ली : पड़ोसी देश सऊदी अरब के प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान की भारत यात्रा को इस खाड़ी देश के राजदूत ने दोनों देशों के बीच सभी क्षेत्रों में सहयोग को बढ़ाने के लिए ‘ऐतिहासिक अवसर’ बताया है। सऊदी अरब के युवराज सलमान खाड़ी देश के रक्षा मंत्री भी हैं। प्रिंस सलमान 19 फरवरी को भारत के पहले आधिकारिक यात्रा पर आ रहे हैं। 

सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में 4 जवान शहीद

राष्ट्रपति और उप राष्ट्रपति से करेंगे भेंट 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार उनकी इस यात्रा में आतंकवाद का विरोध और ऊर्जा सुरक्षा चर्चा के शीर्ष पर रहने की संभावना है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बातचीत के अलावा वह राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और उप राष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू से अपनी दो दिवसीय यात्रा के दौरान मुलाकात करेंगे। पुलवामा के आतंकी हमले के बाद हो रही इस यात्रा में आतंकवाद से निबटने में सहयोग का मुद्दा वार्ता के एजेंडे में सबसे ऊपर रह सकता है। सऊदी अरब ने भी इस आतंकी हमले की निंदा की थी।

पुलवामा में भारतीय सेना ने जैश के आतंकियों को घेरा, मुठभेड़ जारी

पाकिस्तान ने किया ऐसा स्वागत  

जानकारी के लिए बता दें भारत-पाकिस्तान के बीच बेहद तनावपूर्ण संबंधों तथा नकदी की कमी का सामना कर रहे पाकिस्तान ने सऊदी अरब के वली अहद मोहम्मद बिन सलमान का रविवार को भव्य स्वागत किया। सलमान की इस्लामाबाद की यात्रा में अज्ञात कारणों से एक दिन की देरी हुई है। यहां पहुंचने पर उन्हें 21 तोपों की सलामी दी गई।

अंतरराष्ट्रीय अदालत में आज से फिर शुरू होगी कुलभूषण जाधव मामले पर सुनवाई

पुडुचेरी के सीएम नारायणसामी ने अपने घर के बाहर लगाए काले झंडे

इस राज्य में मौसम विभाग ने जारी की भारी हिमपात और हिमस्खलन की चेतावनी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -