सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान को दिया गया कोरोना का पहला टीका

सऊदी राज्य मीडिया ने शुक्रवार को सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान को कोविड-19 वैक्सीन मिलने की सूचना दी। इस अवसर पर, सऊदी अरब के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. तौफीक अल-रबिया ने क्राउन प्रिंस को नागरिकों को टीके प्रदान करने के लिए "उत्सुकता और निरंतर अनुवर्ती" के लिए आभार व्यक्त किया।

सऊदी क्राउन प्रिंस उन कुछ विश्व नेताओं में से एक है जिन्हें टीका प्राप्त हुआ है। मीडिया ने स्वास्थ्य मंत्री के हवाले से कहा, "विज़न 2030 के ढांचे के भीतर, रोकथाम की नीति इलाज से बेहतर है, जिसे निवारक उपायों को तेज करके दर्शाया गया था, जिसमें जोर दिया गया था कि मानव स्वास्थ्य सबसे पहले है, और सुरक्षित और अंतरराष्ट्रीय रूप से अनुमोदित वैक्सीन प्रदान करना रिकॉर्ड समय और इसे नागरिकों और निवासियों को प्रदान करना। किंगडम कोरोनावायरस महामारी का सामना करने में दुनिया के सबसे अच्छे देशों में से एक है। सऊदी ने इस महीने की शुरुआत में अपना टीका प्राप्त किया है।

किंगडम के स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है, देश में 3,61,903 कोविड-19 मामले सामने आए हैं जबकि 352,815 मामले बीमारी से ठीक हुए हैं। कोविड-19 संबंधित जटिलताओं के कारण अब तक के घातक परिणाम 6,168 हैं। पिछले हफ्ते, इसराइल के प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को जी टीवी पर टीका लगाया गया था। और, संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति-चुनाव जो बिडेन को इस सप्ताह के शुरू में कोरोनावायरस वैक्सीन की पहली खुराक मिली थी। टीका लगाने के बाद, बिडेन ने ट्वीट किया "आज, मुझे कोविड-19 वैक्सीन मिली। उन वैज्ञानिकों और शोधकर्ताओं के लिए, जिन्होंने इसे संभव बनाने के लिए अथक परिश्रम किया है। धन्यवाद। हम आपके बहुत आभारी हैं।"

किसान ने 11 एकड़ में खड़ी आलू की फसल पर चलाया ट्रैक्टर, बताया ये कारण

किसान निधि की किश्त मिलने पर बोले किसान- पीएम ही कर रहे हमारे आंदोलन की फंडिंग

सड़क किनारे रखीं ईंटों से टकराई तेज रफ़्तार कार, चार बरातियों की मौत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -