भारतीयों के लिए सऊदी अरब सरकार ने किया बड़ा ऐलान, अब वीज़ा के लिए नहीं करना होगा ये काम

भारतीयों के लिए सऊदी अरब सरकार ने किया बड़ा ऐलान, अब वीज़ा के लिए नहीं करना होगा ये काम
Share:

अबुधाबी: ऊदी अरब सरकार ने भारतीयों को लेकर बेहद अहम फैसला लिया है। अब सऊदी अरब जाने के लिए भारतीय लोगों को वीजा का आवेदन करते वक़्त पुलिस क्लीयरेंस सर्टिफिकेट (पुलिस निकासी प्रमाणपत्र) की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। नई दिल्ली में सऊदी अरब दूतावास के मुताबिक, किसी भी शख्स को सऊदी जाने के लिए वीजा लेते वक़्त पुलिस क्लीयरेंस सर्टिफिकेट जमा कराना अनिवार्य नहीं है। 

 

सऊदी अरब दूतावास ने इस संबंध में ट्वीट करते हुए बताया कि सऊदी अरब और भारत के बीच मजबूत संबंधों और रणनीतिक साझेदारी को देखते हुए, किंगडम ने भारतीय नागरिकों को पुलिस निकासी प्रमाणपत्र (PCC) जमा करने से रियायत देने का फैसला लिया है। वहीं, बयान में दूतावास की तरफ से सऊदी अरब में शांति से रहने वाले 20 लाख से अधिक भारतीय नागरिकों के योगदान की तारीफ भी की गई है। वहीं, भारत सरकार ने भी सऊदी अरब सरकार के इस फैसले का स्वागत किया है। सऊदी अरब में भारतीय दूतावास ने सऊदी सरकार के इस फैसले को लेकर शुक्रिया कहा है। भारत की तरफ से कहा गया कि सऊदी अरब सरकार के इस फैसले से किंगडम में रहने वाले 20 लाख से अधिक भारतीयों लोगों को काफी राहत मिलेगी। 

बता दें कि, किसी भी देश का वीजा लेना आसान काम नहीं होता है। उसके लिए कई तरह के दस्तावेज़ जमा कराने होते हैं। जिसके बाद जांच-पड़ताल होती है और तमाम कानूनी प्रक्रिया पूरी होने के बाद वीजा प्रदान किया जाता है। ऐसे में पुलिस क्लीयरेंस सर्टिफिकेट भी इसी प्रक्रिया का ही एक अंग है। इस कारण बड़ी तादाद में लोगों का समय भी बर्बाद होता है। मगर, सख्त नियमों के कारण यह जमा करवाना पड़ता है। हालांकि, अब लोगों को सऊदी सरकार के इस फैसले से बहुत राहत मिलेगी

इंग्लैंड में सिख टैक्सी ड्राइवर की निर्मम हत्या, एक आरोपी गिरफ्तार

ऋषि सुनक से हुई PM मोदी की पहली मुलाकात, हुआ ये बड़ा समझौता

G20 Summit: बाली में डिनर पर मिले PM मोदी और शी जिनपिंग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -