यमन में फिर हुआ हवाई हमला, 10 लोगों की गई जान
यमन में फिर हुआ हवाई हमला, 10 लोगों की गई जान
Share:

यमन: यमन में हवाई हमले में 10 लोगों की जान जा चुकी है। हज्जाह प्रांत मे बीते रविवार को एक घर पर सऊदी अरब के नेतृत्व वाले गठबंधन के हवाई हमले में 10 लोगों ने अपनी जान खो दी है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार से हाउती टेलीविजन ने यह जानकारी दी है कि वाशह जिले में एक घर के मलबे में से दो घायल नागरिकों को बाहर निकला गया है। 

5 वर्ष से अधिक वक़्त से यमन राष्ट्रपति अब्दराबुह मंसूर हादी (President Abdrabbuh Mansour Hadi) और हाउती विद्रोहियों के नेतृत्व में सरकारी बलों के बीच एक सशस्त्र संघर्ष से जूझ रहा है। सऊदी नेतृत्व वाले गुटबंदी के समर्थन के बाद भी सरकारी सेना उत्तर में हाउती नियंत्रित क्षेत्रों पर अधिकार कायम नहीं कर पाई। सऊदी के नेतृत्व वाले गठबंधन को हवाई हमलों के लिए व्यापक अंतरराष्ट्रीय आलोचना भी लगातार सामना कर रहे है। जिसके पहले भी सऊदी की तरफ से यमन पर इस तरह के हमले किये जा चुके है। स्कूलों, अस्पतालों और शादी पार्टियों सहित गैर-सैन्य लक्ष्यों पर भी सऊदी की तरफ से हमले किए जा रहे है। सऊदी अरब पर हमला करने के लिए हाउथी ने ड्रोन और मिसाइलों का उपयोग कर रहा है.  

कोरोना काल में हुआ हमला: जानकारी के लिए बता दें कि कोरोना काल में यह हमला किया गया है। पहले ही पूरी दुनिया कोरोना संकट से गुजर रही है। विश्वभर में इस वायरस कि रोकथाम के लिए सभी देश अपने स्तर पर कोशिश कर रहा है। विश्व में इस वायरस से सबसे ज्यादा अमेरिका प्रभावित है। इसके बाद इस वायरस से ब्राजील, भारत, रुस और सबसे अधिक ग्रसित देश है। लेकिन इस वायरस से निजात पाने के लिए प्रत्येक देश अपन स्तर पर कोशिश कर रहे है। वहीं सभी देश इस संक्रमण से बचने लिए वैक्सीन बनाने में जुटे हैं वही रूस का दावा कि उन्होंने कोरोना वैक्सीन की पहला मानव ट्रायल किया जा चुका है. 

संयुक्त राष्ट्र ने किया खुलासा, दुनिया भर में 13 करोड़ लोग हुए भुखमरी का शिकार

गिरा दी जाएगी 'कपूर' खानदान की ऐतिहासिक हवेली ! ऋषि कपूर से किया वादा तोड़ रही पाकिस्तान सरकार

कोरोना महामारी से प्रभावित हो रही बच्चो की शिक्षा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -