पाकिस्तान के 'आतंकवाद' से सऊदी अरब भी डरा ! अपने नागरिकों के लिए जारी किया अलर्ट
पाकिस्तान के 'आतंकवाद' से सऊदी अरब भी डरा ! अपने नागरिकों के लिए जारी किया अलर्ट
Share:

इस्लामाबाद: आतंकियों की पनाहगाह बन चुके पाकिस्तान में हर देश अपने नागरिकों को भेजने से बच रहा है, साथ ही अगर कोई नागरिक पाकिस्तान में है, उसे आगाह भी कर रहा है। इसी क्रम में अब इस्लामी मुल्क सऊदी अरब ने पाकिस्तान में रह रहे अपने नागरिकों को सतर्क रहने के लिए कहा है। सऊदी अरब ने सोमवार (26 दिसंबर) को जारी किए गए अलर्ट में अपने नागरिकों से कहा कि वे पाकिस्तान में अनावश्यक मूवमेंट से बचें। सऊदी अरब द्वारा अपने नागरिकों को यह चेतावनी रविवार को पाकिस्तान में हुए बम ब्लास्ट के बाद दी गई है।

रिपोर्ट के अनुसार, सऊदी अरब द्वारा जारी की गई एडवाइजरी में नागरिकों से कहा गया है कि वे अपनी यात्राएं शहर के अंदर ही सीमित रखें और इस्लामाबाद में किसी भी 5 सितारा होटल में जाने से बचें। इसके पीछे सऊदी अरब ने इन जगहों पर संभावित आतंकी हमले का अनुमान जाहिर किया है। इस्लामाबाद में सऊदी अरब के दूतावास ने ट्वीट करते हुए कहा है कि पाकिस्तान में रह रहे हमारे नागरिकों को सावधान रहने की आवश्यकता है। नागरिकों से निवेदन है कि वे अकारण बाहर न जाएं। राजधानी इस्लामाबाद में अधिकारियों ने सुरक्षा अलर्ट को उच्चतम स्तर तक बढ़ा दिया है।

बता दें कि, इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने सोमवार (26 दिसंबर) को पाकिस्तान में रह रहे अपने नागरिकों के लिए भी ट्रेवल एडवाइजरी जारी की थी। ऑस्ट्रेलिया ने भी अपने नागरिकों को चेतावनी दी है कि इस्लामाबाद शहर की सीमा के अंदर ही यात्राएं करें और सतर्कता बरतें। ऑस्ट्रेलियाई दूतावास ने अपनी एडवाइजरी नागरिकों से कहा है कि वे पाकिस्तान की ताजा खबरों के लिए मीडिया पर नजर रखें। इससे पहले रविवार को अमेरिका ने भी पाकिस्तान में रह रहे अपने नागरिकों को सतर्क किया था।

बर्फीले तूफान के आगे अमेरिका बेबस ! अब तक 50 लोगों की मौत, -40 तक गिरा तापमान

बलूचिस्तान में पाकिस्तानी फ़ौज पर बड़ा हमला, 6 PAK सैनिकों की मौत

मालदीव के भारत विरोधी पूर्व राष्ट्रपति अब्दुल्ला यामीन को 11 साल की जेल, भ्रष्टाचार मामले में हुई सजा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -