रोनाल्डो के लिए अपना 'इस्लामी कानून' बदल देगी सऊदी सरकार, जानिए क्या है मामला ?
रोनाल्डो के लिए अपना 'इस्लामी कानून' बदल देगी सऊदी सरकार, जानिए क्या है मामला ?
Share:

अबुधाबी: FIFA वर्ल्डकप 2022 के क्वार्टरफाइनल में मोरक्को से हारने के बाद बाहर होने वाली पुर्तगाल टीम के स्टार प्लेयर क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) ने सऊदी अरब के अल-नासर फुटबॉल क्लब (Al Nassr FC) के साथ कॉन्ट्रैक्ट किया है। इससे पहले रोनाल्डो मैनचेस्टर युनाइटेड के लिए खेल रहे थे। अब साउदी के प्रोफेशनल लीग में रोनाल्डो फॉरवर्ड के रूप में खेलेंगे। बता दें कि रोनाल्डो ने लगभग 621 करोड़ रुपए में अल-नासर FC के साथ कॉन्ट्रैक्ट किया है। 

मैनचेस्टर युनाइटेड के साथ कॉन्ट्रैक्ट समाप्त होने के बाद ये कयास लगने लगे थे कि रोनाल्डो सऊदी अरब की फुटबॉल क्लब के लिए खेलते दिखाई दे सकते हैं। हालांकि, समस्या ये है कि, यूरोपियन खिलाड़ियों की संस्कृति सऊदी अरब से बहुत अलग है। मगर, इस स्टार प्लेयर के लिए इस्लामी मुल्क सऊदी अरब की सरकार अपने कानूनों को बदलने के लिए भी राजी हो गई है। सऊदी अरब के कानून के अनुसार, यहां कोई भी व्यक्ति बगैर शादी के किसी महिला संग नहीं रह सकता है, मगर रोनाल्डो अपनी गर्लफ्रेंड के साथ शादी किए बिना ही रहते हैं। जब से अल-नासर FC ने रोनाल्डो के साथ कॉन्ट्रैक्ट किया है, तब से ये सवाल उठ रहे थे कि रोनाल्डो जब सऊदी अरब आएंगे तो क्या अपनी गर्लफ्रेंड के साथ रह पाएंगे?

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, क्रिस्टियानो रोनाल्डो को सऊदी अरब इस मामले में छूट देने वाला है और वह अपनी प्रेमिका जॉर्जिना रोड्रिगेज (Georgina Rodríguez) के साथ बिना शादी के रह सकते हैं। सऊदी अरब के एक वकील ने बताया है कि बगैर शादी के महिला के साथ रहना देश में अपराध माना जाता है, मगर इस तरह के मामलों में नरम रवैया अपनाया जाता है। विदेशियों के मामले में अधिकारी बचने का प्रयास करते हैं। 

महिला ने एक साथ दिया जुड़वा बच्चों को जन्म, फिर भी आया 1 साल का फर्क

भारतीय मजदूरों की कब्रों पर खेला गया FIFA वर्ल्ड कप ! एक, दो नहीं 6500 श्रमिकों की हुई मौत

इस देश के राष्ट्रपति ने राष्ट्रगान के दौरान खड़े-खड़े पैंट में कर दी पेशाब, वायरल हुआ Video

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -