राष्ट्रपति भवन में हुआ सऊदी के प्रिंस का भव्य स्वागत, आतंकवाद पर करेंगे गंभीर चर्चा
राष्ट्रपति भवन में हुआ सऊदी के प्रिंस का भव्य स्वागत, आतंकवाद पर करेंगे गंभीर चर्चा
Share:

नई दिल्ली : सऊदी अरब के प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान दो दिवसीय भारत यात्रा के लिए मंगलवार को भारत पहुंच चुके हैं. इस मौके पर पीएम मोदी ने प्रोटोकॉल तोड़कर उनका गर्मजोशी के साथ गले मिलकर स्वागत किया. वहीं आज भारत की पहली द्विपक्षीय यात्रा पर आए सऊदी अरब के युवराज मोहम्मद बिन सलमान का राष्ट्रपति भवन में परम्परागत रूप में स्वागत किया गया. कहा जा रहा है कि इस यात्रा के दौरान पाकिस्तान स्पॉन्सर्ड आतंकवाद का मसला एक प्रमुख मुद्दा साबित होगा. इस पर दोनों दश गंभीर बातचीत कर सकते हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो दोनों देश रक्षा संबंधों में बढ़ोतरी पर भी चर्चा करेंगे जिसमें संयुक्त नौसेना अभ्यास भी शामिल रहेगा. आज राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और पीएम मोदी से सऊदी अरब के युवराज मोहम्मद बिन सलमान ने मुलाकात की और इसके बाद उन्होंने मीडिया से बातचीत की. मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि आज हम रिश्तों को बरकरार रखना चाहते हैं, और दोनों देशों के भले के लिए उन्हें बेहतर करना चाहते हैं. 

सऊदी के प्रिंस ने आगे विश्वास जातीते हुए कहा कि राष्ट्रपति तथा प्रधानमंत्री के नेतृत्व में हम सऊदी अरब और भारत के लिए अच्छे काम कर सकते हैं. इससे पहले पीएम मोदी द्वारा एयरपोर्ट पहुंचकर सऊदी के प्रिंस का का स्वागत किया. इस पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट करते हुए बताया कि प्रोटोकाल से अलग हटते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने स्वयं सऊदी अरब के शाहजादे मोहम्मद बिन सलमान बिन अब्दुल अजीज की आगवानी की. इस दौरान उनके साथ विदेश राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह भी मौजूद थे. 

पुलवामा हमले पर बोलते हुए चंद्रबाबू नायडू ने साधा बीजेपी पर निशाना

उद्धव ठाकरे ने बताई भाजपा और शिवसेना के गठबंधन की खास वजह

तेजस्वी से खाली कराए गए बंगले में पहुंचे मोदी, बोले - 7 स्टार होटल में आ गए

पाक पीएम इमरान खान के बयान का जावेद अख्तर ने दिया करारा जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -