सऊदी अरब ने की फ्रांस में इस्लामी ईशनिंदा की निंदा
सऊदी अरब ने की फ्रांस में इस्लामी ईशनिंदा की निंदा
Share:

सऊदी अरब, इस्लाम का जन्म स्थान पैगंबर मोहम्मद से संबंधित किसी भी प्रकार के अपराध की निंदा कर रहा है और इस्लाम को आतंकवाद से जोड़ने का कोई भी प्रयास है। मंगलवार को, सऊदी ने फ्रांस में पैगंबर मोहम्मद को अपमानित करने वाले कार्टून की निंदा की। विदेश मंत्रालय के एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि खाड़ी राज्य आतंकवाद के सभी कृत्यों की निंदा करता है, इस महीने पेरिस में एक शिक्षक की निंदा के संदर्भ में एक इस्लामिक कट्टरपंथी ने अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता में एक वर्ग में पैगंबर के कार्टून के इस्तेमाल का बदला लिया था। 

राज्य मीडिया के बयान में कहा गया है, "अभिव्यक्ति और संस्कृति की स्वतंत्रता सम्मान, सहिष्णुता और शांति का एक प्रतीक होना चाहिए जो प्रथाओं और कृत्यों को खारिज करता है जो घृणा, हिंसा और अतिवाद उत्पन्न करते हैं और सह-अस्तित्व के विपरीत हैं।" फ्रांस द्वारा किए गए इस्लाम के अनुसार ईश निंदा ने इस्लामिक दुनिया में गुस्सा उतारा। तुर्की ने फ्रांसीसी वस्तुओं के बहिष्कार का आह्वान किया है और पाकिस्तान की संसद ने फ्रांस से अपने दूत को बुलाने का प्रस्ताव पारित किया है। कतर और कुवैत के सुपरमार्केट जॉर्डन और अन्य राज्यों में फ्रांसीसी उत्पादों को बढ़ाने के लिए आगे के कॉल के साथ फ्रांसीसी उत्पादों का बहिष्कार कर रहे हैं।

अरब दुनिया में सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था, सऊदी अरब, रविवार को कैरेफोर का दूसरा सबसे अधिक ट्रेंडिंग हैशटैग था। तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगन ने इमैनुएल से "मानसिक जांच" और मुस्लिम-बहुल राष्ट्रों में विरोध प्रदर्शन करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि फ्रांस के राष्ट्रपति ने मुसलमानों के इलाज में दो दिनों में अपना रास्ता खो दिया है।

दक्षिण कोरिया की जबरन सैन्य मसौदा नीति में हुआ बदलाव

इजराइल की खुफिया एजेंसी चीन के कोरोना पर कर रही रही अध्ययन

टोरेंट फार्मा का मुनाफा 27 अप्रैल को बढ़कर 310 करोड़ रुपए तक पंहुचा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -