सऊदी अरब कैबिनेट ने व्यक्तिगत डेटा की सुरक्षा के लिए नए कानून को दी मंजूरी
सऊदी अरब कैबिनेट ने व्यक्तिगत डेटा की सुरक्षा के लिए नए कानून को दी मंजूरी
Share:

सऊदी अरब: सऊदी अरब के मंत्रिपरिषद ने मंगलवार को व्यक्तिगत डेटा संरक्षण कानून को मंजूरी दे दी। सऊदी डेटा और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस अथॉरिटी ने घोषणा की कि नया कानून, जो व्यक्तिगत डेटा को बिना सहमति के संग्रह और प्रसंस्करण से बचाता है, इस योजना को 6 महीने के भीतर लागू किया जाना है।

नया कानून व्यक्तिगत डेटा की गोपनीयता सुनिश्चित करेगा, व्यक्तिगत डेटा के साझाकरण को नियंत्रित करेगा और व्यक्तिगत डेटा के दुरुपयोग को रोकेगा। डेटा में नाम, पहचान संख्या, पता, फोन नंबर, व्यक्तिगत रिकॉर्ड, वित्तीय रिकॉर्ड और चित्र, वीडियो, या कोई अन्य पहचान डेटा शामिल है। सऊदी गजट ने बताया कि इसे किसी भी व्यक्तिगत डेटा की देखभाल करने के लिए भी नामित किया गया है, जिससे उपयोगकर्ता को प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से बिना सहमति के संग्रह और प्रसंस्करण से पहचाना जा सकता है। SDAIA के प्रमुख अब्दुल्ला अल-गम्दी ने कहा कि कानून विशिष्ट नियंत्रणों के अनुसार व्यक्तिगत डेटा के प्रकटीकरण की प्रक्रिया को व्यवस्थित करेगा जो इसका इष्टतम उपयोग सुनिश्चित करता है।

उन्होंने आश्वासन दिया कि विपणन या जागरूकता सामग्री के उद्देश्य के लिए संचार के व्यक्तिगत साधनों का उपयोग करने की अनुमति नहीं है, सिवाय व्यक्तिगत डेटा के मालिक की मंजूरी के, या एक तंत्र के अस्तित्व के लिए जो उसे इसे प्राप्त करने की इच्छा व्यक्त करने में सक्षम बनाता है या नहीं।

माफिया मुख़्तार अंसारी की तबियत अचानक बिगड़ी, कड़ी सुरक्षा में ले जाया गया अस्पताल

देश में कम हुआ कोरोना का खतरा लेकिन निपाह संक्रमण ने बढ़ाई आफत, सामने आए इतने मामले

कर्नाटक उच्च न्यायालय ने मंगलुरु हवाईअड्डे के निजीकरण के खिलाफ याचिका की खारिज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -