सऊदी अरब और थाईलैंड पूर्ण राजनयिक संबंधों को बहाल करने पर सहमत
सऊदी अरब और थाईलैंड पूर्ण राजनयिक संबंधों को बहाल करने पर सहमत
Share:

लगभग 30 वर्षों में थाई प्रधान मंत्री प्रयुत चान-ओ-फर्स्ट चा की सऊदी अरब की आधिकारिक यात्रा के दौरान, दोनों देशों ने पूर्ण राजनयिक संबंधों को बहाल करने का निर्णय लिया।

दोनों पक्षों ने मंगलवार को एक संयुक्त बयान में निकट भविष्य में राजदूतों के आदान-प्रदान की घोषणा की, उन्होंने हरित अर्थव्यवस्था, नवीकरणीय ऊर्जा, डिजिटल परिवर्तन, साइबर सुरक्षा और अन्य क्षेत्रों में सहयोग के विकास पर भी चर्चा की। प्रसिद्ध मीडिया के अनुसार, क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान बिन अब्दुलअज़ीज़ अल सऊद के अनुरोध पर प्रयुत ने सऊदी अरब की यात्रा की।

1989 में एक आभूषण चोरी पर राजनयिक विवाद के बाद, सऊदी अरब ने थाईलैंड के साथ अपने संबंधों को डाउनग्रेड कर दिया। बयान के अनुसार, राष्ट्र ऊर्जा और पेट्रोकेमिकल्स के साथ-साथ पर्यटन और आतिथ्य सहित कई क्षेत्रों में सहकारी निवेश पर ध्यान देंगे। विजन 2030, सऊदी अरब की आर्थिक सुधार योजना, जिसका उद्देश्य देश को तेल से छुड़ाना है, में पर्यटन को एक महत्वपूर्ण घटक के रूप में शामिल किया गया है।

इस बीच, सऊदी अरब एयरलाइंस ने घोषणा कि की  रियाद से बैंकॉक के लिए सीधी उड़ानें मई में शुरू होंगी, एक ट्विटर पोस्ट में थाईलैंड की "संस्कृति का घर" के रूप में प्रशंसा की।

दुनिया भर में कोविड केसलोड 357.9 मिलियन के पार

मलेशिया में 4,066 नए कोविड मामले दर्ज किए

मूल्य स्थिरता सुनिश्चित करने के लिए सिंगापुर सेंट्रल बैंक ने मौद्रिक नीति को कड़ा किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -