सऊदी अरब ने मक्का में प्रवेश करने वाले लोगों के लिए लागू किए ये नियम
सऊदी अरब ने मक्का में प्रवेश करने वाले लोगों के लिए लागू किए ये नियम
Share:

सऊदी अरब के हज मंत्रालय ने घोषणा की कि केवल उन तीर्थयात्रियों को ही मक्का में ग्रैंड मस्जिद में अनुमति दी जाएगी जिन्हें उपन्यास कोरोनास वायरस के खिलाफ टीका लगाया गया है या बरामद किया गया है। मक्का (उमरा) के लिए इस्लामी तीर्थयात्रा के लिए परमिट और ग्रैंड मस्जिद की यात्रा करने के लिए उन लोगों को प्रदान किया जाएगा जिन्होंने दो कोरोना वैक्सीन टीकाकरण प्राप्त किए हैं; जो लोग मदीना और मक्का की अपनी यात्रा से कम से कम दो सप्ताह पहले पहली खुराक प्राप्त किया है; और जो वायरस पड़ा है और बरामद, अरब समाचार की सूचना दी।

इसके अलावा, यह सुनिश्चित करना है कि यात्रा पर जाने से पहले, एक आगंतुक टीकाकरण की स्थिति सऊदी अरब के कोविड-19 ऐप' तवाकलना पर पंजीकृत करनी होगी, जिसे राज्य में कोविड-19 स्थिति को ट्रैक करने के लिए पिछले साल लॉन्च किया गया था। मंत्रालय के मुताबिक, जो लोग दोनों मस्जिदों में जाने या उमरा करने की इच्छा रखते हैं, उन्हें तवाकलना ऐप और उमरा ऐप के जरिए रजिस्ट्रेशन कराना होगा। इसमें कहा गया है कि दो एप्स ही ऐसे प्लेटफॉर्म हैं जो असली परमिट जारी करते हैं 

रिपोर्ट में कहा गया है कि लगभग 10,000 ग्रैंड मस्जिद श्रमिकों को रमजान परिचालन योजना के हिस्से के रूप में पहले ही टीका लगाया जा चुका है। पिछले अक्टूबर में सात महीने की प्रार्थना और उमरा निलंबन हटाए जाने के बाद से मास्क पहने और शारीरिक दूर करने के नियमों को देख रहे 13 मिलियन से अधिक उपासकों ने मस्जिदों का दौरा किया है।

ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री ने यात्रियों के लिए अपनी सीमाएं खोलने के न्यूजीलैंड के फैसले का किया स्वागत

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के निवासी 19 अप्रैल से कर सकेंगे यात्रा

असम में दूसरे राज्यों से आने वाले यात्रियों के लिए कोरोना टेस्ट हुआ अनिवार्य

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -