सऊदी अरब ने जारी किए नए नियम, जानिए किन-किन कामों पर मिलेगा दंड
सऊदी अरब ने जारी किए नए नियम, जानिए किन-किन कामों पर मिलेगा दंड
Share:

अबुधाबी: सऊदी के आंतरिक मंत्रालय ने एक बयान में कहा है कि, नमाज की सूचना देने या नमाज के दौरान तेज आवाज में संगीत बजाना भी उल्लंघन की सूची में रखा गया है। सऊदी अरब सरकार ने सार्वजनिक व्यवहार के कई नियमों का ऐलान किया है कि जो शनिवार से लागू हो गए हैं और इनमें 19 प्रकार के उल्लंघनों पर पेनल्टी का प्रावधान रखा गया है। 

इन नियमों में रिहायशी इलाकों में तेज आवाज में गाने बजाना, पालतू जानवरों के मल-मूत्र ना उठाने और सड़क पर थूकने पर भी पेनल्टी का प्रावधान है। नए नियम ऐसे वक़्त में आए हैं जब सऊदी अपने दरवाजे विदेशी पर्यटकों के लिए भी खोल रहा है। उल्लंघनों की फेहरिस्त में यौन व्यवहार सहित नैतिकता के विपरीत व्यवहारों को भी उल्लंघन की सूची में रखा गया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, सऊदी के आंतरिक मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि, नमाज की सूचना देने या नमाज के दौरान तेज आवाज में गाने बजाना भी उल्लंघन की लिस्ट में रखा गया है। अन्य दंडनीय अपराधों में गंदगी करना, नस्लवाद को बढ़ावा देने वाले वाक्यों या तस्वीरों वाले कपड़े पहनने या बैन पदार्थो का सेवन या अश्लील सामग्री रखना या देखना और कतार में दूसरों के आगे लगना भी दंडनीय रखा गया है।

पीएम आवास के कर्मचारी का दावा, कहा- आईने में नज़र नहीं आती इमरान खान की पत्नी

साइप्रस और मॉरीशस के राष्ट्रपति से मिले पीएम मोदी, की द्विपक्षीय वार्ता

रुफिल के 'वर्ल्ड हार्ट डे' पर ह्रदय के बेहतर स्वस्थ के महत्व को किया जागरूक

 

 


 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -