कल पाकिस्तान में होंगे यूएई के शहजादे, 6.2 अरब डॉलर का कर्ज देने का कर सकते हैं ऐलान

Jan 05 2019 06:21 PM
कल पाकिस्तान में होंगे यूएई के शहजादे, 6.2 अरब डॉलर का कर्ज देने का कर सकते हैं ऐलान

इस्लामाबाद : संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के शहजादे ज़ायद-अल-नहयान रविवार को पाकिस्तान के दौरे पर हैं और इस यात्रा में वे मेजबान देश को अरबों डालर की आर्थिक मदद देने का ऐलान कर सकते हैं. अल-नहयान के आने से पहले ही दोनों पक्ष पाकिस्तान को यूएई की तरफ से 6.2 अरब अमेरिकी डालर के आर्थिक मदद पैकेज की शर्तों को फाइनल कर चुके हैं.

उत्तराखंड में शुरू हुआ पतंजलि का पहला परिधान शोरूम

उम्मीद जताई जा रही है कि यूएई के शहजादे अपनी यात्रा के दौरान इस पैकेज की घोषणा कर देंगे. उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान को अपने विदेशी मुद्रा भंडार और राजकोषीय स्थिति को पटरी पर लाने के लिए धन की सख्त आवश्यकता है. पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय मुद्राकोष से भी 8 अरब अमेरिकी डॉलर की वित्तीय सहायता की मांग कर रहा है. यूएई अपने वित्तीय सहायता पैकेज में पाकिस्तान को 3 अरब अमेरिकी डॉलर की नकद राशि देने के साथ ही 3.2 अरब अमेरिकी डालर के तेल की आपूर्ति देने का ऐलान कर सकता है.

देश के वित्तीय और पूंजी बाजार को साइबर अटैक से बचाएगा यह सॉफ्टवेयर

पाकिस्तान की मीडिया ने स्थानीय केंद्रीय मंत्री के हवाले से यह खबर छापी है. खबर में मंत्री का हवाला देते हुए यह कहा गया है कि यूएई के सहायता पैकेज की शर्तें सऊदी अरब से प्राप्त पैकेज की शर्तों के समान ही हैं. पाकिस्तान को उसके घनिष्ठ मित्र चीन से बड़ी सहायता मिल ही रही है. प्रधानमंत्री इमरान खान ने चीन से मिली की सहायता राशि की जानकारी नहीं दी है. उन्होंने कहा है कि चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने उन्हें राशि सामने लाने से मना किया है.

खबरें और भी:-

 

लगातार तेजी के बाद अब सोने की कीमतों में भारी गिरावट

इस बार दिव्यांगों की प्रतिभाओं से रूबरू करवाएगा राष्ट्रीय पुस्तक मेला

ब्रिस्बेन इंटरनेशनल : सेमीफाइनल में पहुंची ओसाका