'मक्का में बनेगा राम मंदिर', पोस्ट की 'अब्दुल' ने, बेकसूर हरीश ने सऊदी अरब की जेल में काटी सजा
'मक्का में बनेगा राम मंदिर', पोस्ट की 'अब्दुल' ने, बेकसूर हरीश ने सऊदी अरब की जेल में काटी सजा
Share:

बैंगलोर: कर्नाटक के उडुपी जिले के निवासी हरीश बांगेरा बुधवार (18 अगस्त 2021) को आखिरकार अपने घर लौट आए हैं। पेशे से AC मैकेनिक बांगेरा को सऊदी अरब में क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान और इस्लामिक तीर्थस्थल मक्का को लेकर विवादित टिप्पणी करने के झूठे आरोप में 604 दिन जेल में काटने पड़े थे। दो भाइयों अब्दुल हुएज और अब्दुल थुएज ने हरीश के नाम से फेसबुक पर फर्जी एकाउंट बनाकर ये टिप्पणियां की थीं।

बांगेरा ने मीडिया से बात करते हुए बताया है कि उन्होंने सऊदी अरब में रहते हुए अपने फेसबुक अकाउंट पर भारत सरकार द्वारा लागू किए गए नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) और राष्ट्रीय नागरिकता पंजी (NRC) के समर्थन में पोस्ट किया था, जिसके बाद उनकी आलोचना होने लगी थी, जिसके बाद उन्होंने पोस्ट हटा कर अपना फेसबुक एकाउंट ही डिलीट कर दिया था, किन्तु उसी दौरान उनके नाम से बनाए गए फेसबुक एकाउंट से सऊदी अरब में क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान और इस्लामिक तीर्थस्थल मक्का को लेकर विवादित टिप्पणी की गई। इन टिप्पणियों के बाद 22 दिसंबर 2019 को हरीश को अरेस्ट कर लिया गया था।

21 दिसंबर 2019 को हरीश बांगेरा के नाम से संचालित एकाउंट से इस्लाम और सऊदी अरब के प्रिंस के खिलाफ विवादित टिप्पणी की गई थी। ऐसी ही एक पोस्ट में मक्का की तस्वीर अपलोड की गई और साथ में कैप्शन दिया गया, “अगला राम मंदिर मक्का में होगा। लड़ाई के लिए तैयार हो जाओ।” इसके साथ ही फोटो भी पोस्ट की गई थी। जैसे ही यह पोस्ट वायरल हुई, तुरंत कार्रवाई करते हुए हरीश के खिलाफ केस दर्ज किया गया और सऊदी अरब पुलिस ने कुछ घंटों के अंदर ही हरीश को अरेस्ट कर लिया। 

इधर, हरीश की पत्नी ने भी उडुपी पुलिस स्टेशन में हरीश के बेकसूर होने और उनके खिलाफ की गई साजिश की आशंका के कारण शिकायत दर्ज कराई। बाद में इस मामले में जाँच करने पर यह पता चला कि अब्दुल हुएज और अब्दुल थुएज ने 19 दिसंबर 2019 को फेसबुक में हरीश के नाम से नकली एकाउंट बनाया और दो दिन बाद उस एकाउंट से ये पोस्ट किए। पुलिस ने वह मोबाइल फोन को भी ट्रेस कर लिया, जिसका उपयोग नकली एकाउंट बनाने के लिए किया गया था। फोन अब्दुल थुएज के नाम पर रजिस्टर्ड था। जाँच के बाद पुलिस ने मूदाबिदरी के निवासी दोनों भाइयों को अक्टूबर 2020 में अरेस्ट कर लिया था। पुलिस ने जानकारी दी कि बांगेरा के द्वारा CAA और NRC का समर्थन करने के चलते अब्दुल भाइयों ने बदला लेने के उद्देश्य से यह सब किया था।

पीयूष गोयल ने आज विभिन्न निर्यात संवर्धन परिषदों के नेताओं के साथ की बैठक

लगातार दूसरे दिन गिरे डीजल के दाम, जानिए पेट्रोल का आज का दाम

NCB की रडार पर है सबसे बड़ा ड्रग तस्कर मूसा, बॉलीवुड सेलिब्रिटीज को करता है ड्रग सप्लाई!

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -